Categories
धर्म

घर में आएगी सुख-समृद्धि अगर सुबह करेंगे ये काम…

धार्मिक समाचार

घर में सुख-समृ’द्धि और खुशि’यां बनी रहें इसके लिए तमाम तरह के प्रया’स करते रहते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो घर की सुख-समृ’द्धि के वा’स्तु टिप्स अपनाते हैं. लेकिन इसके बावजूद भी उनके घर में शां:ति का माहौल नहीं रहता है. क्यों’कि इसके पीछे की वजह ये भी हो सकती है कि आपके दिन की शुरूआत गलत तरीके से होती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वास्तु के हिसाब Vastu tips से आपको सुबह उठते ही क्या करना चाहिए और क्या नहीं. इन छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखते हुए आप अपने घर के माहौल में बद’लाव ला सकतेस हैं.
वास्तु के हिसाब से सुबह ना करें ये काम-

1- कुछ लोगों की आदत होती है सुबह उठकर सीधा शीशा देखने लगते हैं. वास्तु’शात्र में सुबह शीशा देखना गलत बताया गया है. कहा गया है कि इससे गर में नकारा’त्मक ऊर्जा का संचार होता है.

2- वहीं सुबह उठते ही किसी दूसरे व्यक्ति का चेहरा नहीं देखना चाहिए. ऐसा करने से उस व्यक्ति की नका’रा’त्मक ऊर्जा आपमें आ जाती है.

3- दिन की शुरूआत सकारा’त्मक तरीके से करनी चाहिए इसलिए ध्यान रखें कि आप सुबह उठते ही किसी के साथ न उलझे.

4- कहा जाता है कि सुबह खाना खाने से पहले किसी गांव या पशु का नाम नहीं लेना चाहिए. ऐसा करना भी अशुभ माना गया है.

5- वास्तु के मुता’बिक सुबह उठकर टीवी और अखबार पढ़ना भी सही नहीं बताया गया है. कहा गया है कि ऐसा करने से नकारा’त्मक ऊर्जा आती है. इसके दिमाग पर भी नेगि’टिव प्रभाव पड़ता है.
वा’स्तु के हिसाब से सुबह करें ये काम-

1-सुबह उठकर माता पिता के पैर छूने चाहिए. वहीं उठते ही अपने हाथों की रेखाओं को देखकर भगवान को याद करना चाहिए. इससे घर में पॉजि’टिव एनर्जी आती है.

2- सुबह उठने के बाद सुबह तुलसी को जल चढ़ाना चाहिए. इससे घर में शांति बनी रहती है साथ ही धन भी आता है.

3-सुबह नहाने के बाद तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें तुलसी की पत्तियां डालें. इस जल को मुख्य द्वार और कमरों में छिड़’काव करें. इससे सुख- समृ’द्धि का वास होता है.

4- सुबह घर में दीपक जलाने से सकारा’त्मक ऊर्जा का वास होता है. इसी के साथ पैसों की किल्लत भी दूर होती है. वहीं यदि घर की महिला एक लोटा पानी मुख्य द्वार पर डालती हैं तो घर में लक्ष्मी आने का रास्ता खुल जाता है.