Categories
News

27 बीवियों से पैदा किए 150 बच्चे, बेटे ने बताया पापा एक साथ सारीं पत्नियों के संग…….

डेली खबरें

बहुत से लोग एक बीवी को ही नहीं झेल पाते हैं। उसी के नखरें और खर्चें उठा उठा कर उनकी कमर टूट जाती है। फिर जहां दो या तीन बीवियां हो तो उन्हें मैनेजर करना बड़ा पेचीदा काम होता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जिसने दो या तीन नहीं ब’ल्कि पूरी 27 शा’दियां की है।

64 वर्षीय इस शख्स का नाम विं’स्टन ब्लैक’मोर है जो कि कनाडा में रहता है। 27 शादियों से इनके 150 बच्चे हैं। एक समय ऐसा भी था जब उनकी सभी 27 बीवियां एक साथ एक ही छत के नीचे बहनों की तरह रहती थी। हालां’कि अब उनकी 5 बीवियों ने उन्हें तलाक दे दिया है। इसलिए विंस्ट’न वर्त’मान में अपनी 22 पत्नियों के साथ रह रहे हैं।

हाल ही में विं’स्टन के तीन बेटों 19 वर्षीय मर्लिन और मुर्राय ब्लैक’मोर एवं 21 साल के वारेन ने टिक’टॉक पर अपने इस बड़े परिवार के बारे में लोगों को बताया है। 27 मम्मि’यों और 150 भाई बहनों के साथ बड़ा होना कैसा होता है यह अनुभव उन्होंने सोशल मीडिया के मा’ध्यम से शेयर किया है।

मर्लिन बताते हैं कि उनके पिता का ब्रि’टिश कोलं’बिया में एक बड़ा सा घ रहै जहां वे अपनी 27 बीवियों के साथ रहते थे। इनसे उन्होंने 150 बच्चे पैदा कर रखे थे। जैसे परिवार बड़ा होने लगा तो उन्होंने उसी इलाके के आस’पास और भी कई घर खरीद लिए। यहां हर घर में दो बी’वियां और 18 बच्चे रहते हैं।

मर्लि’न ने वीडियो में ये भी बताया कि इतनी बड़ी फैमिली में पलना आसान भी नहीं था। जैसे जब किसी भाई या बहन का बर्थडे होता था तो बाहर के मेह’मानों को बुलाने की जरू’रत नहीं पड़ती थी। घर के मेंबर्स ही बहुत भीड़ भाड़ कर देते थे। इस बर्थडे पार्टी में भी सभी भाई बहन नहीं आटे थे। जिस उम्र वाले बच्चे का जन्म’दिन होता था उस उम्र के नज’दीक वाले बच्चे ही इस पार्टी में शा’मिल होते थे।

150 बच्चों को पढ़ाने के लिए विंस्ट’न ने एक स्कूल खोल रखा था। म’र्लिन की क्लास में 19 बच्चे थे जो सभी उनके भाई बहन ही थे। अब परिवार बड़ा है तो खाने पीनी का खर्चा भी अधिक होता है। ऐसे में विंस्टन खुद खेतों में स’ब्जी उगाने लगे। वे टमाटर और आलू कभी बाजार से खरीदकर नहीं लाए। दिन में बच्चों को पढ़ाने के बाद जो समय बचता था उसमें वे खेती किया करते थे।

म’र्लिन बताते हैं कि वे बहुत पहले से अपने परिवार के बारे में बताना चाहते थे लेकिन उन्हें डर था कि लोग उनका मजा’क उड़ाएंगे। फिल’हाल मार्लिन अपने भाई बहनों से अलग रहते हैं। उनके भाई बहनों की उम्र में काफी बड़ा अंतर भी है। जैसे उनके सबसे बड़े भाई की उम्र 44 जबकि सबसे छोटा भाई एक साल का है।

बताते चलें कि विंस्ट’न बलैक’मोर ने ये सभी 27 शादियां चोरी छिपे की थी। 2016 में बहुशादी के चलते उन्हें हाउस अरेस्ट भी किया गया था। हालां’कि इसका समय महज 6 महीने था। इसके बाद वे फिर अपनी बीवि’यों संग आराम से समय बिताते और स्कूल चलते ज़िंदगी के मजे ले रहे हैं।