Categories
News

क्या आप भी करते हैं ये ग’लत काम? आपकी से’क्स लाइफ पर पड़ सकता है सीधा असर…

डेली न्यूज़

आपकी लाइफ’स्टा’इल में कई सारी ऐसी चीजें हैं जो आपकी से’क्स की क्षमता को प्रभा’वित करती हैं, लेकिन उनमें से कुछ चीजें सीधे तौर पर प्रभाव डालती है. इसी में से एक ऐसी आदत है स्मो’किंग की जिससे आपकी से’क्स लाइफ पर बुरा प्र’भाव पड़ता है. से’क्स लाइफ खराब होने की वजह से पति-पत्नि के बीच दूरी बढ़ने लगती है. ये केवल पुरु’षों के लिए ही नहीं ब’ल्कि महि’लाओं के लिए भी है. इसलिए आपको अच्छे से’क्स लाइफ के लिए खान-पान पर ठीक तरह से ध्या’न देना चाहिए.

से’क्स का सबसे बड़ा दु’श्मन है स्मो’किंग पुरुषों को अपने खाने-पीने का खास तौर से ध्यान रखना चाहिए. पुरुषों को कुछ चीजों से पर’हेज रखना चाहिए. अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आपके से’क्स पावर में कमी आ जएगी.ध्यान रखिए कि स्मो’किंग करना से’क्स का सबसे बड़ा दु’श्मन है.

पुरुषों के प्राइ’वेट पार्ट भी होता है असर स्मो’किंग स्वा’स्थ्य के लिए कई तरह से नुकसा’नदा’यक होता है. इससे खून के संचा’लन में भी काफी परे’शानी होती है. इतना ही नहीं पुरुषों के प्राइ’वेट पार्ट पर भी इसका असर पड़ता है और ये सही ढंग से अपना आकार नहीं ले पाते हैं, जिससे उन्हें इरे’क्शन में दि’क्कत आती है. स्मो’किंग करने से पुरुषों में शी’घ्र पतन की सम’स्या भी शुरू हो जाती है.

से’क्स ड्राइव को करती है प्रभा’वित तंबाकू का सेवन करने वालों को भी ये प्रभा’वित करती है. तंबाकू वाले पदार्थ के सेवन से इसमें मौजूद निको’टीन पुरुषों की सेक्स ड्रा’इव को प्रभा’वित करती है. इससे कामे’च्छा कम होने लगती है. एक शोध के मुता’बिक, स्मो’किंग पुरुषों में इनफ’र्टि’लिटी यानि नपुंस’कता की सबसे बड़ी वजह है. तंबाकू स्प’र्म में मौ’जूद अंडे और डीए’नए को हार्म करती है.

पार्ट’नर हमेशा रहता है असं’तुष्ट स्मो’किंग करने से पुरुषों में इन’फर्टि’लिटी कम होती है. स्मो’किंग की वजह से से’क्स के साथ-साथ आपके फेफड़ों पर बी बुरा असर पड़ता है. इससे सांस लेने में तक’लीफ होती है. इतना ही नहीं से’क्स के दौरान जल्दी थकान की सम’स्या होने लगती है, जिससे आप अपने पार्ट’नर को सं’तुष्ट नहीं कर पाते.