Categories
News

राजस्थान: जोधपुर में युद्धा’भ्यास के दौरान बड़ा हाद’सा! मोदी ने ट्वीट कर…..

डेली न्यूज़

राजस्थान के जोधपुर शहर में भारतीय सेना के एक कमां’डो की जान चली गई. युद्धा’भ्यास के दौरान डू’बने से जवान की मौ’त हो गई है. 

जोधपुर. राजस्थान के जोध’पुर शहर के पास कायलाना झील के ऊपर भारतीय सेना के कमांडो हाद’से का शि’कार हो गए. गुरु’वार को यहां किए जा रहे युद्धा’भ्यास के दौरान सेना की कमांडो यूनिट-10 पैरा के कुछ जवान हेलि’कॉप्टर से नीचे उतरने का अभ्यास कर रहे थे. इस अभ्यास के दौरान 4 जवान हेलिकॉ’प्टर से पानी में कूदे थे. तीन कमांडो बाहर निकल आए, लेकिन चौथा कमां’डो अफसर पानी से बाहर नहीं निकल पाया और उसकी जान चली गई. उसकी त’लाश के लिए सेना ने ऑपरे’शन शुरू किया है.

जान’कारी के मुता’बिक, भारतीय सेना 10 पैरा के कुछ कमां’डो अपने नियमित अभ्यास के दौरान कायलाना झील के ऊपर अभ्यास कर रहे थे. इस दौरान उन्हें पानी में कूद हमला बोलने का अभ्यास कराया जा रहा था. इसके तहत गुरुवार को एक हेलिकॉ’प्टर से एक साथ 4 जवान पानी में कूदे. उनमें से 3 जवान थोड़ी देर में तैरकर बाहर निकल आए. लेकिन, चौथा जवान बाहर नहीं आया. इस घ’टना के बाद वहां अभ्यास करा रहे जवानों ने अपने मुख्या’लय को सूचित किया. इस पर सेना की कई टीम मौके पर पहुंच गई और खोजने के लिए अभि’यान शुरू किया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुता’बिक, लापता युद्धा’भ्यास के दौरान सेना के अधिकारी की जा’न चली गई है.

दो दिन पहले हुआ था मिग 21 क्रैश

राज’स्थान के बीका’नेर में मंगल’वार शाम भारतीय वायु’सेना का मिग-21 ल’ड़ाकू विमान भी क्रैश हो गया था. हादसे में पायलट की जान बच गई थी. यह हादसा राज’स्थान के श्रीगंगा’नगर जिले के सूरतगढ़ एय’रबेस के पास हुआ. विमान का पाय’लट समय रहते बाहर निक’लने में काम’याब हो गया था.