Categories
News

Indian Ar’my Re’cruitment: लखनऊ में 18 से 30 जनवरी तक होगी खुली भर्ती, इन्हें मिलेगा मौका….

खबरें

लखनऊ: भारतीय से’ना में दूसरे बैच की भ’र्ती रैली की प्रक्रिया शुरू की जा रही है. यूपी की राजधानी लखनऊ में 18-30 जनवरी 2021 से महिला सैन्य पु’लिस (सै’निक सामान्य ड्यूटी) के लिए खुली भर्ती रैली आयोजित की जाएगी.

18 से 30 जनवरी 2021 तक भ’र्ती रैली का आयोजन
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी जिलों के अभ्यर्थियों के लिए भारतीय सेना में महिला सैन्य पु’लिस (सै’निक जनरल ड्यूटी) के नामांकन के लिए एएमसी सेंटर एंड कॉलेज, लखनऊ (उत्तर प्रदेश) के स्टेडियम में 18 जनवरी 2021 से 30 जनवरी 2021 तक मुख्यालय भ’र्ती कार्यालय लखनऊ द्वारा भ’र्ती रैली का आयोजन किया जाएगा.

5898 महिला उम्मीदवारों के शामिल होने की उम्मीद
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी जिलों की 5898 महिला उम्मीदवारों का इस भ’र्ती रैली प्रक्रिया में शामिल होने की उम्मीद है.

योग्यता मापदंड (Eligibility criteria)
इस भर्ती रैली के लिये पात्रता मानदंड/योग्यता, Do’s & Dont’s और परीक्षण की श्रृंखला के बारे में विस्तृत जानकारी 27 जुलाई 2020 की अधिसूचना में दी गई है, जो पहले ही www.joinindianarmy.nic.in  वेबसाइट पर उपलब्ध है.

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे दलालों/धो’खेबाज व्यक्तियों से सावधान रहें और दवाओं के सेवन से बचें. इस बात पर फिर से जोर दिया जाता है कि अगर उम्मीदवार इस तरह के व्यवहार में शामिल पाए गए तो उनकी उम्मीदवारी र’द्द कर दी जाएगी. उम्मीदवार किसी भी तरह की जानकारी के लिए आधिकारिक  वेबसाइट पर जरूर विजिट करें.