Categories
News

सात साल की ब’च्ची ने मां के मोबा’इल पर देखली पो’र्न वीडि’यो, और फिर माँ से…….

डेली न्यूज़

  • परि’वार ने साय’बर एक्स’पर्ट की मदद भी ली कि बच्ची पो’र्न वी’डियो तक पहुंची कैसे
  • ब’च्चे सर्च इंजन में एक लिं’क से दूसरी लिं’क के जरिए अनवॉ’न्टेड कं’टेंट तक पहुंच जाते हैं

पैरें’ट्स के लिए यह चौं’काने वाली नहीं, बल्कि साव’धान रहने वाली ख’बर है। हम कई बार ब’च्चों को शांत करने के लिए उन्हें मोबा’इल फोन प’कड़ा देते हैं, जिस’का नतीजा गं’भीर हो सकता है। अहमदा’बाद में सात साल की एक ब’च्ची ने मां के मोबा’इल में एक पो’र्न क्लि’प देख ली फिर उनके पास जाकर सवा’ल पू’छने लगी कि मां ये क्या है? पैरें’ट्स चौंक गए। फिर उन्हों’ने साय’बर ए’क्स’पर्ट की मदद ली कि बच्ची पो’र्न वी’डियो तक पहुंची कैसे।

ब’च्ची यू-ट्यू’ब पर देख रही थी वीडियो
पैरें’ट्स ने साय’बर एक्स’पर्ट को बताया कि बेटी यू-ट्यू’ब पर कार्टू’न देख रही थी। इसी दौ’रान वह न जाने कैसे पो’र्न वेब’सा’इट तक जा पहुंची और पो’र्न वीडि’यो देखने लगी। मां घर के काम में व्य’स्त थीं। बेटी मोबा’इल लेकर मां के पास पहुं’ची और पो’र्न वीडि’यो दि’खाते हुए उनसे सवाल करने लगी, जिसे देख’कर मां चौंक उठी और तु’रंत पति को बताया।

क्या कहते हैं साय’बर ए’क्स’पर्ट
अहम’दाबाद के साय’बर ए’क्स’पर्ट कश्य’प जोशी ने बता’या कि को’रोना के चलते मोबा’इल ही ब’च्चों की दूसरी जिं’दगी बन गए हैं। पढ़ाई तो इसी से हो रही है। इस’लिए पैरें’ट्स उन्हें मोबा’इल देने से मना नहीं कर सकते। इसी दौरान ब’च्चे सर्च इंजन में एक लिंक से दूसरी लिंक क्लि’क करते हुए अन’वॉ’न्टेड कंटेंट या वीडि’यो तक पहुंच जाते हैं। इस’लिए बच्चे मोबा’इल इस्ते’माल करें तब उन पर नजर ब’नाए रखें।