Categories
News

मु’सलमा’नों की गुस्साई भीड़ ने 100 साल पुराने हिंदू मंदिर को तोड़ा, लगा दी………..

खबरें

पा’कि’स्ता’न में अ’ल्प सं’ख्यक हिन्दुओं के हा’लात किसी से छिपे नहीं है। बुधवार को पा’किस्ता’न के खै’बर प’ख्तू’नख्वा प्रांत में इसका एक नजारा देखने को मिला। यहां को’हाट के करक जिले में सैंक’ड़ों की ता’दात में पहुंची भीड़ ने एक हिन्दू मंदिर में तो’ड़फो’ड़ की और मं’दिर के नए पुराने ढांचों को ध्व’स्त कर दिया।

पा’किस्ता’न में हिन्दू मंदिर पर हम’लाः

मामला पा’किस्ता’न के खै’बर प’ख्तुन’ख्वा’ह प्रांत का है, यहां बुधवार को मौ’लानाओं की अगुवाई में सै’कड़ों लोगों की भीड़ ने एक हिंदू मंदिर में तो’ड़-फो’ड़ कर आ’ग लगा दी। इस घ’टना से जुड़ा एक वीडियो सोश’ल मी’डिया पर बहुत तेजी से वा’यरल हो रहा है।

खैब’र प’ख्तुन’ख्वा’ह में मंदिर में भीड़ ने की तो’ड़’फो’ड़

बताया गया कि मंदिर के वि’स्तारवाद के वि’रोध में भीड़ ने मंदिर के पुराने ढाँचे के साथ ही नए निर्माण वाले ढाँ’चे को भी गिरा दिया। मौके पर पु’लिस पहुंची औ हा’लात पर का’बू पाया लेकिन पूरे घ’टनाक्रम में अभी तक किसी की गि’रफ्तारी नहीं की गयी।

अब तक किसी की गि’रफ्तारी नहीं, सीएम ने का’र्रवाई के दिए आ’देश

वहीं खै’बर प’ख्तून’ख्वा के मुख्यमंत्री मह’मूद खा’न ने मंदिर पर हुए हम’ले को एक दु’र्भाग्यपू’र्ण घ’टना बताते हुए मा’मले पर पु’लिस से रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही सीएम ने आ’रोपी लोगों को तत्का’ल गि’रफ्तार करने के आ’देश दिए हैं।

मंदिर में हमले को लेकर हिंदू स’मुदाय के नेता पे’शावर हा’रू’न स’रबया’ल ने दुःख जताते हुए कहा कि एक हिंदू धार्मिक नेता की समा’धि मंदिर स्थल पर मौजूद है और देशभर के हिंदू परिवार हर गुरुवार को समाधि के दर्शन करते हैं। इस घटना से हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

मान’वाधिका’र कार्यकर्ताओं ने दी तीखी प्र’तिक्रिया

कई मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। लंदन में रहने वाली मानवाधिकार कार्यकर्ता श’मा जु’नेजो ने इस घ’टना की निंदा करते हुए कहा, ये नया पाकिस्तान है! एक हिंदू मंदिर को ब’र्बाद कर दिया गया। पु’लिस और सुरक्षा बलों ने उन्मादी भीड़ को रोकने की कोई कोशिश नहीं की। ये एक श’र्मनाक दिन है।वास्तविकता में ये आ’लोचना के ला’यक भी नहीं है।