Categories
News

मॉ’ल के शौ’चालय के पा’स ल’गे म’स्जिद के पो’स्टर दे’ख क’र भड़’क उ’ठा मुस्लि’म स’माज, शौ’चालय में थे जि’तने लो’ग उन’का कि’या ये हा’ल, दे’खें तस्वी’रें..

हिंदी खबर

पि’छले दि’नों से लख’नऊ के फि’निक्स प्ले’सियो मॉ’ल के अं’दर ‘आ’सिफ मस्जि’द’ के पो’स्टर ल’गाए जा’ने से मुस्लि’म स’माज में नारा’जगी दे’खी जा र’ही थी. आ’सिफ म’स्जिद के मौ’लाना या’सूब अब्बा’स ने इस’पर आ’पत्ति ज’ताई. इ’न पो’स्टरों से अ’पनी धार्मि’क भाव’नाओं के आ’हत हो’ने की बा’त क’हते हु’ए मौ’लाना अब्बा’स ने खु’द मॉ’ल जा’कर वे पोस्ट’र व’हां से ह’टा दि’ए हैं. मौ’लाना अब्बा’स के सा’थ इ’स दौ’रान पु’लिस भी मौ’जूद र’ही. इ’स तर’ह की ह’रकत दो’बारा न हो, इस’लिए मैने’जर को कि’सी भी प्र’कार के पो’स्टर न ल’गाने की हिदा’यत दी ग’ई है.

जान’कारी के मुता’बिक लख’नऊ के शही’द प’थ प’र स्थि’त ‘फि’निक्स प्ले’सियो मॉ’ल’ के अं’दर सा’र्वजनिक शौचा’लय के पा’स ए’क दी’वार प’र ऐति’हासिक ‘आ’सिफ म’स्जिद’ का पो’स्टर ल’गा हु’आ था. कु’छ लो’गों द्वा’रा उ’सकी तस्वी’रों को सो’शल मी’डिया प’र लगा’तार वा’यरल कि’या जा र’हा था.

इ’स बा’त की जानका’री मि’लने के बा’द मौ’लाना या’सूब अब्बा’स खु’द मॉ’ल प’हुंचे औ’र व’हां से उ’स पो’स्टर को खु’द अप’ने हा’थों से ह’टा दि’या. इ’स दौ’रान मौ’लाना के सा’थ लख’नऊ पु’लिस भी मौ’जूद र’ही, मौ’लाना ने पु’लिस से अ’पील की कि कि’सी भी ध’र्म की भाव’नाओं को ठे’स पहुं’चाने वा’ले पोस्ट’रों को क’हीं भी ना ल’गाया जा’ए.

शि’या ध’र्मगुरु मौला’ना या’सूब अब्बा’स के मु’ताबिक, ”सो’शल मी’डिया प’र फि’निक्स प्लेसि’यो मॉ’ल के अं’दर शौ’चालय के पा’स ऐति’हासिक मस्जि’द का पो’स्टर ल’गा हु’आ था. जि’सको सो’शल मी’डिया प’र ल’गातार वा’यरल क’र मु’झसे क’हा ग’या कि इ’सको हटा’या जा’ए. तो मैं’ने आ’ज मॉ’ल पहुंच’कर उ’न पोस्ट’रों को ह’टाया है. मैं स’भी से अ’पील क’र र’हा हूं कि कि’सी भी ध’र्म से सम्बं’धित पो’स्टर इ’स प्र’कार से न’हीं लगा’ए जा’ने चाहि’ए.”