Categories
News

बुरी खबर-: अभी अभी PM समेत मंत्रियों को ला रहे प्लेन के पास भयानक BLAST, 25 की मौ’त-देंखे वीडियो

खबरें

यमन के दक्षिणी शहर अदन के हवाई अड्डे पर बुधवार को भी’षण धमा’का हुआ. सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि यह ध’माका नव गठित कैबिनेट के सदस्यों को लेकर आए विमान के उतरने के कुछ देर बाद हुआ. वि’स्फोट के कारण कम से कम 26 लोगों की मौ’त हो गई जबकि करीब 60 लोग घायल हुए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

धमा’के की वजह की तत्काल जानकारी नहीं मिली और न ही किसी संगठन ने ध’माके की जिम्मेदारी ली है. घट’नास्थल के फुटेज में दिख रहा है कि सरकारी प्रति’निधिमंड’ल के विमान से बाहर आते ही ध’माका हुआ. सरकारी विमान में सवार कोई व्यक्ति ह’ताहत नहीं हुआ और कई मत्रियों को वापस विमान में सवार होते हुए देखा गया.

सरकारी विमान में सवार यमन के संचार मंत्री नजी’ब अ’ल अव’ग ने बताया कि उन्होंने दो धमाकों की आवाज सुनी और ऐसा लगा कि यह ड्रोन ह’मला है. यमन के प्रधानमंत्री मई’न अ’ब्दुल मलि’क स’ईद और अन्य को धमा’के के बाद तुरंत हवाई अड्डे से शहर स्थित मशिक पैलेस ले जाया गया. उन्होंने बताया, ‘‘ अगर विमान पर ब’म’बारी होती तो यह वि’ना’शक होता.’’

अदन स्वास्थ्य कार्यालय के उप प्रमुख मो’हम्मद अ’ल रो:उबिद ने एपी को बताया कि धमाके में कम से कम 16 लोगों की मौ’त हुई है जबकि 60 अन्य घायल हुए हैं. घट’नास्थल से सो’शल मीडि’या पर साझा की गई तस्वीरों में हवाई अड्डे के भवन के आसपास मलबा एवं टूटे हुए शीशे पड़े दिखे और कम से कम दो शव वहां पड़े हुए थे जिनमें एक श’व जला हुआ था.