Categories
News

आ’पने कर’बाई है क’भी स्नै’क मसा’ज, पी’ठ प’र छो’ड़े जा’ते है अ’जगर, ऊप’र से नी’चे त’क य’हां त’क कि प्राइ’वेट पा’र्ट में भी.. दे’खें तस्वी’रें…

हिंदी खबर

म’साज शरी’र को आ’राम मिल’ता है ले’किन क्या क’भी आ’पने स्नै’क मसा’ज या’नी कि सां’प से अ’पने श’रीर की मा’लिश करवा’ई है. आ’प कहें’गे म’साज वो भी सां’प से किस’की इ’तनी हिम्म’त हो सक’ती है. ये पू’री त’रह स’च है. मि’स्र में ए’क स्पा में लो’गों को स्ने’क म’साज दि’या जा र’हा है औ’र दा’वा कि’या ग’या है कि इस’से श’रीर को बेह’द आ’राम मि’लता है औ’र द’र्द भी ख’त्म हो जा’ता है. (स’भी तस्वी’रें- रॉय’टर्स)

राज’धानी का’हिरा में ए’क स्पा इ’स त’रह की से’वा लो’गों को दे र’हा है जि’समें लो’ग क’ई प्र’कार की मा’लिशों में से स्ने’क मसा’ज को भी चु’न सक’ते हैं. इ’समें गै’र वि’षैले सां’पों का इस्तेमा’ल कि’या जा’ता है.

स्पा में, जी’वित सां’प को लो’गों की पी’ठ औ’र चे’हरे प’र छो’ड़ दि’या जा’ता है. इ’ससे लो’गों को श’रीर में हो र’हे द’र्द से राह’त मि’लती है. न्यू’ज एजें’सी रॉय’टर्स के वी’डियो के मुता’बिक मा’लिश कर’ने वा’ले प’हले ग्राह’क की पी’ठ प’र ते’ल रग’ड़ते हैं औ’र फि’र 30 मि’नट के मा’लिश स’त्र के दौ’रान अ’जगर औ’र लग’भग 28 वि’भिन्न प्रका’र के गै’र-विषै’ले सां’पों को शरी’र प’र छो’ड़ दि’या जा’ता है. स्ने’क म’साज का य’ह वीडि’यो सोश’ल मीडि’या प’र ते’जी से वाय’रल हो र’हा है.

स्पा के मा’लिक स’फवत सेड’की ने बता’या कि सां’प की मा’लिश ‘मां’सपेशियों औ’र जो’ड़ों के द’र्द को क’म क’रने’ के सा’थ-सा’थ श’रीर में खू’न के फ्लो को ब’नाए र’खने में म’दद क’रती है.

स्पा में ए’क ग्रा’हक, दी’या ज़ी’न ने स्ने’क मसा’ज क’राने के दौ’रान क’हा कि ज’ब सां’पों को उ’सकी पी’ठ प’र र’खा ग’या था, तो उन्हों’ने ‘राह’त मह’सूस की औ’र उ’नका द’र्द भी गा’यब हो ग’या. उन्हों’ने क’हा मैं पह’ले तो घब’रा ग’या कि मे’रे श’रीर प’र क’ई सां’प रें’ग र’हे हैं. ले’किन थो’ड़ी ही दे’र में ड’र, चिं’ता औ’र त’नाव क’म हो ग’या था औ’र स’त्र ख’त्म हो’ने के बा’द मे’रा आ’त्मविश्वास का’फी ब’ढ़ ग’या.