Categories
News

इ’स तस्वी’र से सो’शल मीडि’या प’र म’चा बवा’ल, ना’नी की आ ग’ई थी मर’ने की नौब’त, 12 सा’ल के ब’च्चें ने अस्पता’ल पहुं’चा क’र ऐ’से ब’चाई जा’न

हिंदी खबर

कुशीन’गरयूपी के कुशी’नगर जि’ले की ए’क तस्वी’र ने यो’गी सर’कार को क’ठघरे में ख’ड़ा क’र दि’या है। तस्वी’र में ए’क 12 सा’ल का ब’च्चा अप’नी ना’नी को ए’क ठे’ले प’र ला’दकर अस्पता’ल ले जा र’हा है। जो स्वा’स्थ्य व्यव’स्था के त’माम दा’वों को खो’खला साबि’त क’र र’हा है।

सोश’ल मी’डिया प’र वाय’रल हु’ई इ’स तस्वी’र को देख’कर लो’ग सरका’र की नीति’यों प’र सवा’ल उ’ठा र’हे हैं। जि’स तस्वी’र प’र य’ह पू’रा बवा’ल म’चा है, उस’के परि’वार का क’हना है कि उ’न्हें यू’पी सर’कार की ऐम्बुलें’स से’वा के बा’रे में जा’नकारी न’हीं थी।

य”ह है मा’मला

कुशी’नगर के ख’ड्डा था’ना क्षे’त्र के ग्रा’म सिं’सवा मनि’राज निवा’सी कला’वती की कु’छ दि’न प’हले ए’क एक्सडें’ट के दौ’रान क’मर में गम्भी’र चो’ट आ’ई थी। इ’स चो’ट वज’ह से उ’न्हें चल’ने का’फी दि’क्कत हो’ने ल’गी। मंगल’वार की शा’म को भी कला’वती के कम’र में ते’ज़ द’र्द हो’ने ल’गा, जि’सके बा’द घ’र में मौ’जूद दामा’द ज’य गो’विंद पा’ल उ’न्हें अस्पता’ल ले जा’ने के लि’ए सा’धन ढूंढ’ने ल’गे।


ठे’ले का इंत’जाम

अस्पता’ल जा’ने के लि’ए परि’वार को ज’ब को’ई सा’धन न’हीं मि’ला तो बी’मार ना’नी को द’र्द से कह’राते दे’ख उ’नका 12 वर्षी’य ना’ती मं’जेश गां’व के ही तौकि’फ का ठे’ला मां’गकर बी’मार ना’नी को अस्पता’ल ले जा’ने के लि’ए नि’कला। पि’ता के सह’योग से मं’जेश ने अप’नी ना’नी को ठे’ले प’र लाद’कर ख’ड्डा के तु’र्कहा स्थि’त सा’मुदायिक स्वा”स्थ्य कें’द्र प’हुंचा।

ब’च्चे को ठे’ले प’र म’रीज के सा’थ दे’ख डॉ’क्टर ने इस’का का’रण भी पू’छा। परि’जन ज’य गोविं’द पा’ल ने बता’या कि उ’न्हें जान’कारी न’हीं थी की ए’क फो’न प’र एम्बुलें’स आ सक’ती है। उ’नके पा’स मोबा’इल न’हीं है। सा’स की त’बीयत खरा’ब हु’ई तो य’ह हो’श ही न’हीं र’हा कि फो’न प’र सर’कारी एम्‍बु’लेंस आ सक’ती है। इ’सी बी’च बे’टे ने ना’नी को ठे’ले प’र ले जा’ने की बा’त क’ही औ’र वे उ’न्‍हें ले’कर इ’सी तर’ह य’हां आ ग’ए।