Categories
News

ये श’ख्स चा’हता था सल’मान खा’न kiss क’रें इ’स ए’क्ट्रेस के सा’थ, ज’ब ही’रोइन को इ’स बा’त की ल’गी थी भ’नक, उ’सके बा’द जो हु’आ, दे’खें तस्वी’रें..

हिंदी खबर

मुंब’ई. सल’मान खा’न (salman khan) औ’र भा’ग्यश्री (bhagyashree)  की फि’ल्म मैं’ने प्या’र कि’या (maine pyar kiya) की रिली’ज को 31 सा’ल पू’रे हो ग’ए हैं। ये फि’ल्म 29 दिसं’बर, 1989 को रि’लीज हु’ई थी। 80 के द’शक की ये ब्लॉक’बस्टर फि’ल्म में सल’मान ने बतौ’र ही’रो अ’पने करि’यर की शुरुआ’त की थी। व’हीं, भा’ग्यश्री की भी ये डे’ब्यू फि’ल्म थी। हालां’कि, इ’स फि’ल्म के बा’द सल’मान-भा’ग्यश्री कि’सी औ’र फि’ल्म में क’भी नज’र न’हीं आ’ए।

भा’ग्यश्री ने बता’या था- फो’टोग्राफर मे’री औ’र सल’मान की कु’छ हॉ’ट फो’टोज ले’ना चा’हता था। फो’टोग्राफर की बा’त को सु’नकर मैं है’रान र’ह ग’ईं औ’र का’फी घब’रा ग’ईं।

भा’ग्यश्री ने आ’गे ब’ताया था- लेकि’न सल’मान ने इस’के ज’वाब में जो क’हा उ’से सुन’कर मु’झे चै’न आ’या था। उन्हों’ने फो’टोग्राफर को ऐ’सा कर’ने के लि’ए म’ना क’र दि’या। सल’मान ने क’हा था कि वे मे’री प’रमिशन के बि’ना कु’छ भी ऐ’सा न’हीं क’रेंगे। सल’मान का य’ह जवा’ब सुन’कर क’फी अ’च्छा ल’गा औ’र य’ह मह’सूस हु’आ कि उन’के सा’थ का’म क’र मैं सुर’क्षित हूं।

आ’पको ब’ता दें कि मैं’ने प्या’र कि’या के लि’ए स’लमान प’हली पसं’द न’हीं थे। प्रे’म के ली’ड रो’ल के लि’ए पह’ले दी’पक ति’जोरी औ’र विं’दू दा’रा सिं’ह के ना’म प’र वि’चार कि’या ग’या था। बा’द में स’लमान ने य’ह रो’ल प्ले कि’या। 

भा’ग्यश्री रूढ़ि’वादी परि’वार से थीं, इस’लिए उन्हों’ने फि’ल्म में कि’सिंग सी’न क’रने से म’ना क’र दि’या था। भाग्य’श्री के पि’ता ने उ’न्हें के’वल चूड़ी’दार पह’नने की इजाज’त दी थी। फि’ल्म के लि’ए पह’ली बा’र उन्हों’ने जीं’स औ’र व’न पी’स ड्रे’स पह’नी थी। सल’मान ने बता’या था कि भा’ग्यश्री के म’ना कर’ने के बा’द सू’रज ने कि’स सी’न में दो’नों के बी’च कां’च की दी’वार ला’ने का आ’इडिया दि’या था।

फि’ल्म की शू’टिंग के दौरान ही भा’ग्यश्री ने अ’पने पेरें’ट्स की म’र्जी के खि’लाफ जा’कर हि’मालय दा’सानी से शा’दी की थी। भा’ग्यश्री की शा’दी में सल’मान औ’र डाय’रेक्टर सूर’ज बड़’जात्या पहुं’चे थे।’ 

इ’स फि’ल्म के सुप’रहिट बाव’जूद 1 सा’ल त’क सलमा’न को कि’सी भी फि’ल्म का ऑ’फर न’हीं मि’ला था। फि’ल्म को उ’स सा’ल फिल्मफे’यर अवा’र्ड के 30 नॉमि’नेशन में 7 अवा’र्ड मि’ले। य’ह रिकॉ’र्ड1995 मे ज’ब फि’ल्म दिल’वाले दुल्हनि’या ले जायें’गे ने 10 अवा’र्ड जीत’कर तो’ड़ा था।

फि’ल्म में ए’क पे’रोडी भी जि’से का’फी पसं’द कि’या ग’या। इ’समें क’ई फि’ल्मों के हि’ट गा’ने सु’नने को मि’ले थे।