Categories
News

BREAKING: बाॅलीवुड की इस मशहूर हस्ती की अचानक हुई मौ’त, गम में डूबे बडे-बडे स्टार…..

खबरें

फिल्में यादगार उनके कलाकारों के कारण बनती हैं, लेकिन फिल्मों में जो अहम भूमि’का निभाते हैं वो होते हैं टे’क्नीशि’यन और सि’नेमैटोग्रा’फर. कई फिल्मों में अपनी सि’नेमैटोग्रा’फी का शानदार काम दिखा चुके ईश्वर बि’दरी (Ishwar Bidri) का नि’धन हो गया है. ईश्वर बि’दरी, बॉलीवुड का एक जाना माना चेहरा थे. वह 87 साल के थे. बताया जा रहा है कि वह काफी लंबे से स्वा’स्थ्य संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे. ईश्वर बिदरी के निध’न की जानकारी सबसे पहले बॉलीवुड के ट्रे़ड एना’लिस्ट को’मल ना’हटा द्वारा दी गई.

ईश्वर बिदरी के नि’धन को लेकर कोमल नाहटा ने एक ट्’वीट किया था. ऑनलाइन मी’डिया रिपोर्ट्’स के अनुसार, ईश्वर के बेटे संजीव बिदरी ने बताया कि उनके पिता का नि’धन रविवार की सुबह कर्नाटक में हुआ. 20 दिसंबर को वह एक शादी समारोह में शरीक हुए थे. यहां उन्हें दिल का दौ”रा पड़ा, जिसके बाद उन्हें के’एल’ईए’स अ’स्पताल में भ’र्ती कराया गया. अ’स्पताल में उन्हें फिर से दि’ल का दौ’रा पड़ा.

जेपी दत्ता ने जताया दु’ख
रिपो’र्ट के अनुसार, डॉ’क्टर्स उनके स्वास्थ्य पर कड़ी निगरानी रख रहे थे. ईश्वर की उम्र भी ज्यादा थी और उन्हें अन्य स्वास्थ्य समस्याएं भी थीं. सिने’मैटोग्राफ’र ईश्वर बिदरी के नि’धन से जेपी दत्ता को काफी दु’ख प’हुंचा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, जेपी दत्ता ने ईश्वर बिदरी को अपनी टीम की महान संपत्ति के तौर पर याद किया.

ईश्वर बिदरी का जन्म कर्नाटक के बनहट्टी नगर में हुआ था. उन्होंने म’शहूर फिल्म निर्माता जेपी दत्ता के साथ कई फिल्मों में काम किया, जिनमें बंटवारा, बॉर्ड’र और यती’म जैसी फिल्में शामिल हैं. इतना ही नहीं, सल’मान खान और आ’मिर खान की फिल्म अंदाज अपना अपना के सि’नेमैटोग्राफर भी ईश्वर बिदरी ही थे.

इसके अलावा उन्हें अब के बर’स, कभी कहीं, हम कौन हैं, ढाई अक्षर प्रेम के जैसी कई फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता था. ईश्वर बिदरी ने फिल्म जगत के हर सुप’स्टार के साथ किया था.