Categories
News

BREAKING: सैंटा क्लाज ने बांटे गिफ्ट और मच गई त’बाही, 18 की मौ’त, 157 अस्पताल में भर्ती…..

खबरें

. एक केयर होम में कोरो’ना संक्र’मित सां’ता क्लॉ’ज के आने की वजह से वहां रहने वाले 121 लोग और 36 स्टाफ कोरो’ना से संक्र’मित हो गए. बाद में कोरो’ना संक्र’मित होने वाले 18 लोगों की मौ’त हो गई. यह घटना बे’ल्जियम की है.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, दो हफ्ते पहले सांता क्लॉज अपने कुछ साथियों के साथ बे’ल्जि’यम के एन्’टव’र्प के केयर होम में पहुंचे थे. बाद में कोरो’ना के मा’मले बढ़ने पर सां’ता क्लॉ’ज को ही सु’परस्प्रेडर क’रार दिया गया.

24 और 25 दिसंबर को केयर होम में रहने वाले पांच लोगों की मौ’त हुई. वहीं, एक अन्य व्यक्ति को ऑक्सीजन पर रखा गया है. रिपो’र्ट के मुताबिक, केयर होम आने के तीन दिन बाद सांता क्लॉज खुद पॉजि’टिव पाए गए थे.

स्थानीय मेयर विम कीयर्स ने कहा कि केयर होम के लिए काला दिन है. उन्होंने कहा कि अगले 10 दिन भी मुश्कि’ल भरे रहेंगे. शुरुआत में मेयर ने कहा कि सांता क्लॉज के केयर होम जाने के दौरान नियमों का पालन किया गया था, लेकिन बाद में उन्होंने तस्वीरों के आधार पर कहा कि नियमों का पालन नहीं हुआ.

हालांकि, बेल्जियम के एक प्रमुख वायरोलॉजिस्ट मार्क वैन रैन्स्ट ने कहा है कि उन्हें शक है कि सांता क्लॉज की वजह से इतने बड़े पैमाने पर लोग सं’क्रमित हुए होंगे. उन्होंने केयर होम में ख’राब वें’टिलेश’न को भी को’रोना फैलने के लिए जिम्मेदार ठहराया.