Categories
Entertainment News

पति जा रहा था विदेश, पत्नी ले गई डाक्टर के पास और गु’प्तां’ग का करवा दिया…👇

खबरें

न’संब’दी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें पति परदेश जा रहा था। पत्नी को पति पर भरोसा नहीं था। ऐसे में पत्नी ने जिद करके पति की न’सबं’दी करा दी।

दरअसल ये मामला सामने आने का पहलू भी दिलचस्प है। स्वास्थ्य म’हकमे ने अभी हाल में परिवार नियोजन के आंकड़े जारी किए तो पता चला कि को’रो’ना काल में सिर्फ एक ही पुरुष की न’सबं’दी हुई है। ऐसे में जिज्ञा’सा हुई कि जब को’रोना काल में लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे थे। ऐसे में क्या जरुरत पड़ी कि किसी व्यक्ति ने न’सबं’दी करा ली तो ये मा’मला सामने आया।

पिछले आठ महीनों में जिला अस्पताल में महज एक पुरुष ने ही न’सबं’दी कराई। जबकि इसी दौरान 71 महिलाओं ने परिवार नियोजन को अपनाया। अब खुशहाल परिवार दिवस के जरिए महकमा फिर से परिवार नियोजन पर जोर दे रहा है।

पिछले साल से कम पहुंचे लोग

इस साल अप्रैल से नवंबर तक भले ही एक पुरुष और 71 महिलाओं ने न’सबं’दी कराई हो। लेकिन पिछले साल के आं’कड़े अलग थे। आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2019 में अप्रैल से नवंबर महीने के बीच 12 पुरुषों ने न’सबं’दी कराई थी। वहीं, 325 महिलाओं ने परिवार नि’योजन अपनाया था।

क्या कहना है सीएमएस का

जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डा. अलका शर्मा का कहना है कि परिवार नियोजन को बढ़ावा देने के लिए विशेष अभियान चलाए जा रहे हैैं। इस साल के आंकड़ों को दुरुस्त करने के लिए ही खुशहाल परिवार दिवस भी हर माह की 21 तारीख को मनाने का फैसला हुआ है।