Categories
News

अभी अभी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, कल से लगने वाला है स’ख्त लॉ’कडाउ’न, कर ले सारे जरूरी काम…

खबरें

को’रोना वाय’रस के न’ए प्रका’र को दे’खते भार’त पू’री तर’ह से अ’लर्ट मो’ड प’र आ ग’या है। इ’से ले’कर कर्ना’टक स’रकार भी सत’र्क हो ग’ई है। कर्ना’टक के मुख्य’मंत्री बी ए’स ये’दियुरप्पा ने नाइ’ट क’र्फ्यू का ऐ’लान कि’या है। आ’देश के मुता’बिक क’र्फ्यू रा’त 10 ब’जे से सु’बह 6 ब’जे के बी’च लगा’या। इस’की शुरूआ’त आ’ज रा’त से हो’गी जो कि 2 ज’नवरी त’क रहे’गा। इस’से पह’ले, ब्रि’टेन में को’रोना वाय’रस के ए’क न’ए प्रका’र के मद्दे’नजर म’हाराष्ट्र में ना’इट क’र्फ्यू ला’गू क’र दि’या ग’या है।

हा’लांकि मंगल’वार को येदि’युरप्पा ने क’हा था कि अ’भी रा’ज्य में ना’इट क’र्फ्यू ल’गाने की को’ई आ’वश्यकता न’हीं है। ह’में प’ता च’ला है कि चे’न्नई में ब्रि’टेन से प’हुंचा ए’क व्य’क्ति संक्र’मित पा’या ग’या है। ह’में अ’तिरिक्त साव’धानी ब’रतनी हो’गी। बा’हर से आ’ने वा’ले ह’र व्य’क्ति की ह’वाई अ’ड्डों प’र जां’च की जा’एगी। स’भी आ’वश्यक एह’तियात ब’रते ग’ए हैं औ’र कर्ना’टक में वाय’रस को फै’लने से रो’कने के लि’ए सर’कार द्वा’रा न’जर र’खी जा र’ही है।

रा’ज्य के स्वा’स्थ्य औ’र परि’वार कल्या’ण विभा’ग के अनुसा’र मंगल’वार को कर्ना’टक में को’रोना वा’यरस के कु’ल 1,141 न’ए मा’मले साम’ने आ’ए हैं औ’र 14 लो’गों की मौ’त हु’ई है। रा’ज्य में 22 दि’संबर त’क 13,993 सक्रि’य मा’मले है। को’रोना से ठी’क हो’ने वा’ली मरी’जों की सं’ख्या बढ़’कर 8 ला’ख 85 ह’जार 341 हो ग’ई है। वि’भाग के अनु’सार, रा’ज्य में अ’ब त’क महा’मारी के का’रण 12,029 लो’गों की मौ’त हो चु’की हैं।

इस बीच, देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 99 हजार से अधिक हो गए हैं, जबकि इन’में से 96.63 लाख से अधि’क लो’ग सं’क्रमण मुक्त हो चु’के हैं। केंद्री’य स्वा’स्थ्य मंत्रा’लय की ओ’र से जा’री कि’ए ग’ए आं’कड़ों के अनु’सार 333 औ’र मरी’जों की मौ’त के बा’द मृत’को की सं’ख्या बढ़’कर 1 ला’ख 46 ह’जार 444 हो ग’ई है। को’विड-19 के उपचारा’धीन रोगि’यों की सं’ख्या लगा’तार दू’सरे दि’न भी ती’न ला’ख से क’म र’ही।