Categories
News

95 सा’ल की दा’दी ने क’र डा’ला ये का’म, दे’ख क’र लो’ग हु’ए हैरा’न, देखि’ए रो’मांचित तस्वी’रें

हिंदी खबर

लख’नऊ: आ’ज-क’ल की भा’ग-दौ’ड़ भ’री जिं’दगी में आ’म इं’सान अ’पना ख्या’ल ही रख’ना भू’ल जा’ते हैं। लेकि’न दु’निया में ऐ’से भी लो’ग है जिन’की उ’म्र का’फी ज्या’दा हो’ने के बा’द भी अ’पने आप’को फि’ट रख’ते हैं। ह’म आप’को ऐ’सी ही उम्रदरा’ज महि’ला के बा’रे में बता’ते हैं, जो 95 सा’ल की हो’ने के बा’द भी जिम’नास्ट क’रती हैं। इन’का ना’म जोहा’ना क्वा’स है औ’र वो दुनि’या की सब’से उम्रदरा’ज जि’मनास्ट हैं। उन’का ए’क वी’डियो रै’क्स चैपमै’न ने शे’यर कि’या है। औ’र तो औ’र उ’नका ये वी’डियो 4 ला’ख 57 हजा’र लो’गों ने दे’ख लि’या हैं। जो’हाना क्वा’स को सितं’बर 2012 में स’बसे ज्या’दा उम्रवा’ली महि’ला जि’मनास्ट का खि’ताब मि’ला था।

वीडि’यो को दे’खने के बा’द लो’गों ने क’मेंट क’र बता’या कि म’हिला का वी’डियो दे’ख उ’न्हें का’फी प्रेर’णा मि’ल र’ही हैं। य’हां त’क कि वो अ’पने आस’पास के लो’गों को भी इ’स महि’ला का वी’डियो दि’खा र’हे हैं ता’कि लो’ग जिम’नास्ट के लि’ए अवे’यर कि’या जा स’के।

लो’ग सो’शल मी’डिया अका’उंट इं’स्टा प’र उन’के वीडि’योज शे’यर क’रते हैं। जोहा’ना क्वा’स की मे’हनत बता’ती है कि उ’म्र से को’ई फ’र्क न’हीं पड़’ता औ’र कि’सी भी का’म को कि’सी भी उम्र में कि’या जा स’कता है।