Categories
News

ब’ड़ी ख’बर: पी’टे ग’ए अमि’ताभ ब’च्चन, व’जह जान’कर उ’ड़ जा’एंगे हो’श, जा’निए पू’री….

हिंदी खबर

मुंब’ई : केबी’सी 12 के इ’स शो में कर्म’वीर स्पेश’ल एपि’सोड में दो कर्म’वीरों ने इ’स खे’ल में हि’स्सा लि’या। इ’न कर्म’वीरों का ना’म रंजी’त सिं’ह दिसा’ले औ’र ऊ’षा ख’रे थी। आ’पको ब’ता दें कि य’ह दो’नों ही कर्म’वीर शि’क्षा के क्षे’त्र से जु’ड़े हु’ए थे। इ’न दो’नों ने ही शि’क्षा के क्षे’त्र में का’फी बद’लाव कि’या। जि’से इन्हों’ने इ’स मं’च में सा’झा कि’या। इ’स कर्म’वीर स्पेश’ल एपि’सोड में अ’मिताभ बच्च’न ने भी अप’ने स्कू’ल से जु’ड़ी कु’छ बा’तों को सा’झा कि’या। उ’न दि’नों उ’नको बें’त की मा’र खा’कर थैं’क यू कह’ना प’ड़ता था।

इ’स कर्म’वीर ने शि’क्षा के प्र’ति कि’या जा’गरुक

कर्म’वीर स्पे’शल एपि’सोड में दो’नों कर्म’वीर का अंदा’ज थो’ड़ा ब’दला हु’आ दि’ख र’हा था। पह’ले हॉ’टसीट प’र ऊ’षा ख’रे आ’ई औ’र कु’छ सवा’लों को खे’लने के बा’द हॉ’टसीट प’र रंजी’त सिं’ह दिसा’ले ने स’वालों को खे’ला। ऊ’षा ग्रामी’ण इला’कों में का’फी लो’गों को अप’ने का’म से प्रभावि’त कर’ती है। ग्रा’मीण लो’गों को शि’क्षा के प्र’ति जा’गरुक कि’या है।

रंजी’त सिं’ह दिसा’ले ने शिक्षा को ब’नाया आसा’न

के’बीसी के इ’स शो में आ’ए रंजी’त सिं’ह दि’साले ने शि’क्षा को टेक्नोलॉ’जी से जोड़’कर ब’च्चों के लि’ए दि’लचस्प बना’या। इ’सके सा’थ उन्हों’ने किता’ब के ह’र प’न्नों प’र स्कै’न को’ड का ऑप्श’न ला’ए। इस’के सा’थ ब’च्चों को कंप्यू’टर सीख’ने के लि’ए जा’गरुक कि’या। ब’च्चों को क’ई संस्कृ’ति से रूब’रू क’रवाने की भी को’शिश की। इ’न्हें शि’क्षा को आसा’न औ’र दि’लचस्प बंना’ने के लि’ए सम्मा’नित भी कि’या ग’या है।

अमि’ताभ को मि’ली 6 बें’त की स’जा

इ”स मौ’के पर अमि’ताभ ब’च्चन ने अ’पने स्कू’ल के कु’छ ल’म्हें को शे’यर कि’या। जिस’में उन्हों’ने बता’या कि ए’क बा’र वो अ’पने दो’स्त के सा’थ थे इ’स दौ’रान रॉक’वाइपर सां’प नि’कल ग’या। इ’स दौ’रान ए’क आ’दमी ने उ’स सां’प को मा’र दि’या। इ’सके बा’द स’भी दो’स्त उ’स सां’प को ले’कर हॉ’की स्टि’क प’र ले’कर स्कू’ल पहुं’च ग’ए। औ’र उ’नके मा’स्टर ने दे’ख लि’या। औ’र इ’स हरक’त पर अमि’ताभ को 6 बें’त की स’जा दी। इ’स स’जा के बा’द स’र को थैं’क यू कह’ने की परं’परा थी।