Categories
News

आम आदमी पार्टी ने इस नेता को बनाया यूपी में मुख्यमंत्री का दावेदार, चौंका देगा नाम…….

खबरें

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल द्वारा उत्तर प्रदेश में चु’नाव लड़ने की घोषणा के बाद बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी की प्रदेश सचिव मीनाक्षी श्रीवास्तव ने नोएडा में बैठक का आयोजन किया। पार्टी की तरफ से मीनाक्षी श्रीवास्तव को गौ’तमबुद्धन’गर जिला प्रभारी नियुक्त किया गया। प्रदेश में चुनाव लड़ने की रणनीति बताते हुए प्रदेश सचिव ने बताया कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्य सभा सांसद संजय सिंह प्रदेश में पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा रहेंगे, जिनके नेतृत्व में 2022 विधानसभा चुना’व लड़ा जाएगा।

प्रदेश सचिव ने कहा कि 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की औ’पचारिक घोषणा के साथ ही आम आदमी पार्टी इसकी तैया’रियों में जुट गई है, वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनी’ष सि’सोदिया ने उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के साथ सरकारी स्कूल के मुद्दे पर बहस की चुनौती को स्वीकार कर लिया है। जिसके लिए 22 दिसंबर को लखनऊ जा रहे हैं।

नोएडा सेक्टर 15 में आयोजित हुई प्रेसवार्ता के दौ’रान गौत’मबुद्धन’गर के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र जादौन ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली विकास मॉडल को उत्तर प्रदेश में भी लागू करेंगी। यहां भी बिजली-पानी, शिक्षा-स्वास्थ्य, रोजगार और महिला सुरक्षा के मुद्दों पर चु’नाव लड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब तक जितनी भी पार्टियां आई उन्होंने सिर्फ जाति-धर्म के नाम पर ही चुनाव लड़ा है, जिसकी तस्वीर आम आदमी पार्टी के मैदान में उतरने के बाद बदलेगी। इस मौके पर जिला महासचिव व पार्टी प्रवक्ता संजीव निगम, जिला कोषाध्यक्ष पंडित उमेश गौतम, चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष डॉ बीपी सिंह, अल्प’संख्य’क प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष दिलदार अं’सारी, डॉ कपिल त्यागी, डॉ अनूप गुप्ता मौजूद रहे। बता दें कि आम आदमी पार्टी यूपी में पांव पसारने की तैयारी कर रही है। विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां अभी से ही की जा रही हैं।