Categories
News

79 व’र्षीय इ’स श’ख्स को क’म उ’म्र की लड़’कियों के सा’थ ये का’म क’रने में आ’ता है.. दे’खें तस्वी’रें,

हिंदी खबर

टोरं’टो. कना’डा के फै’शन मुग’ल पी’टर जे. नाय’गार्ड (Fashion Mogul Peter J. Nygard) को मंग’लवार को गि’रफ्तार (Arrested) क’र लि’या ग’या. उ’न प’र दर्ज’नों महि’लाओं औ’र क’म उ’म्र की लड़’कियों की तस्क’री, लूट’पाट औ’र अ’न्य अप’राधों के आ’रोप ल’गाए ग’ए हैं. 79 वर्षी’य पी’टर नाय’गार्ड को कना’डा की पुलि’स ने सो’मवार को गि’रफ्तार कि’या था औ’र उस’के बा’द मुक’दमे का सा’मना क’रने के लि’ए उ’से अमेरि’का प्रत्यर्पि’त क’र दि’या ग’या.

पी’टर नाय’गार्ड कप’ड़ों के ब’ड़े ब्रां’ड का मा’लिक

अमेरि’की अधका’रियों के अनु’सार उ’स प’र ल’गे ये आरो’प ती’न दे’शों औ’र ती’न दश’कों में कि’ये ग’ए अपरा’धों को ध्या’न में रख’कर लगा’ए ग’ए हैं. पीट’र प’र नौ माम’लों में आ’रोप लगा’ए ग’ए हैं जि’नमें सै’क्स ट्रैफि’किंग औ’र धम’की दे’ने के आ’रोप शामि’ल हैं. उ’स प’र लगा’ए आरो’पों में य’ह भी क’हा ग’या है कि पी’टर नाय’गार्ड क’पड़ों के ब’ड़े ब्रां’ड का मा’लिक है. उस’के मश’हूर ब्रां’ड्स के ना’म हैं



नौ’करी का ला’लच दे’कर लड़’कियों को अ’पने जा’ल में फं’साता था
पी’टर औ’र उस’के कु’छ कर्मचा’रियों प’र आ’रोप है कि 1995 से 2020 के बी’च अम’रीका, कना’डा औ’र बह’मास में पीड़ि’तों को मॉड’लिंग औ’र अ’न्य नौक’रियों का ला’लच दे’कर उ’न्हें अ’पने चंगु’ल में बां’धे र’खा. अधिका’रियों का कह’ना है कि पी’ड़ित महि’लाओं प’र नाय’गार्ड औ’र क’ई सहयो’गियों ने हम’ला कि’या था. उन’में से क’ई महि’लाओं को उस’ने ड्र’ग्स भी दि’या ग’या था.

गरी’ब लड़कि’यों को कंप’नी के पै’से से दे’ता था पा’र्टी

पी’टर अ’क्सर कम’जोर आ’र्थिक पृष्ठ’भूमि की लड़’कियों को अप’ना शि’कार बना’ता था औ’र उ’न्हें कंप’नी के पै’से प’र पा’र्टियां दि’या कर’ता था. इस’के सा’थ ही उ’न्हें अप’ने या अप’ने सहयो’गियों के सा’थ शारी’रिक सं’बंध बना’ने के लि’ए औ’र से’क्स पा’र्टियों में आ’ने के लि’ए मज’बूर कर’ता था. पी’टर प’र य’ह भी आ’रोप है कि उस’ने लो’गों को गि’रफ्तार कर’वाने की ध’मकी दे’ने के अला’वा उन’का ना’म ख’राब क’रने के लि’ए मु’कदमे में फं’सा दे’ने की ध’मकी भी दी थी.

पीट’र प’र 57 महि’लाओं ने यौ’न उत्पी’ड़न का आ’रोप लगा’या

पी’टर पर मै’नहट्टन में 57 अना’म महि’लाओं द्वा’रा यौ’न उत्पीड़’न का आरो’प ल’गाया ग’या है. इ’न माम’लों की अ’गली सुन’वाई 13 जन’वरी 2021 को है. पी’टर प’र ल’गाए आरो’प, उ’न आरो’पों से मे’ल खा’ते हैं जो पी’टर प’र पीड़ि’त महि’लाओं ने लगा’ए हैं. उन’के व’कील ग्रे’ग गु’त्ज़्लर औ’र लि’ज़ा हा’बा ने सीए’नएन को ब’ताया कि फर’वरी में पी’टर के खि’लाफ 10 अ’नाम महिला’ओं की ओ’र से मुकद’मा दा’यर कर’ने के बा’द अ’ब 100 से भी ज्या’दा दुर्व्यव’हार के मा’मले साम’ने आ’ए हैं. इ’न वकी’लों ने इ’से मा’नव त’स्करी का सब’से ब’ड़े मा’मला बता’या है.

इ’न वकी’लों ने क’ई पू’र्व कर्मचा’रियों से भी बा’त की है जो पी’टर नाय’गार्ड के लि’ए का’म कि’या क’रते थे. इ’न कर्मचा’रियों ने डि’जाइनर की क’थित पी’ड़ितों को लु’भाने, ड्र’ग क’रने औ’र भुग’तान क’रने में उन’की भूमिका’ओं के बा’रे में वकी’लों को बता’या है.