Categories
News

अज’ब गज’ब शा’दी: दू’ल्हा दे’खता र’ह ग’या, औ’र दू’ल्हे के दो’स्तों ने ज’बरन दुल्ह’न के सा’थ क’र लि’या ये.. दे’खें…

हिंदी खबर

बरे’ली: शा’दी के मौ’के प’र दू’ल्हा-दु’ल्हन को डां’स फ्लो’र (Dance Floor) त’क खींच’कर ला’ना आ’म बा’त है. रिश्ते’दार-दो’स्तों की अक्स’र ये को’शिश र’हती है कि दू’ल्हा-दु’ल्हन (Bride-Groom) इ’स खा’स मौ’के को खा’स अंदा’ज में से’लिब्रेट क’रें. लेकि’न उत्त’र प्रदे’श के बरे’ली में इ’स ‘को’शिश’ के च’लते शा’दी ही टू’ट ग’ई. दू’ल्हे के दो’स्तों का दुल्ह’न को जब’रन डां’स फ्लो’र प’र ले’कर जा’ना व’धु प’क्ष को नाग’वार गुज’रा. इ’से ले’कर दो’नों प’क्षों में का’फी बह’स हु’ई, जिस’के बा’द लड़’की वा’लों ने शा’दी तो’ड़ दी.    

Kannauj की र’हने वा’ली है ल’ड़की

उ’त्तर प्र’देश (Uttar Pradesh) के बरे’ली (Bareilly) के ए’क गां’व के लड़’के औ’र कन्नौ’ज नि’वासी लड़’की की शा’दी परि’वार की म’र्जी से त’य हु’ई थी. दो’नों खु’द भी इस’से बेह’द खु’श थे, लेकि’न आ’खिरी मौ’के प’र दू’ल्हे के दो’स्तों की हर’कत ने सब’कुछ बि’गाड़ दि’या. जान’कारी के मुता’बिक, शा’दी की र’स्मों के दौ’रान दू’ल्हे के कु’छ दो’स्त दुल्ह’न को जब’रन डां’स फ्लो’र प’र ले जा’ने ल’गे. लड़’की ने इ’स प’र आ’पत्ति ज’ताई, लेकि’न उन्हों’ने अनुस’ना क’र दि’या. इ’सी बा’त को ले’कर दो’नों प’क्षों में वि’वाद हु’आ औ’र रि’श्ता जु’ड़ने से पह’ले ही टू’ट ग’या.

सब’कुछ दे’खता र’हा लड़’का

लड़’की इ’स बा’त से बेह’द ना’राज थी कि सब’कुछ दे’खते हु’ए भी लड़’का खा’मोश बै’ठा र’हा. उसने भी अप’ने दो’स्तों को रो’कने की को’शिश न’हीं की. ल’ड़की के घरवा’लों ने ज’ब इ’सका वि’रोध कि’या, तो ल’ड़के वा’ले ना’राज हो ग’ए, जि’सके बा’द लड़’की ने शा’दी क’रने से इनका’र क’र दि’या. लड़’की के मा’ता-पि’ता ने अप’नी बे’टी के फैस’ले का सम्मा’न क’रते हु’ए क’हा कि वो उ’से कि’सी ऐ’से व्य’क्ति के सा’थ शा’दी के लि’ए मज’बूर न’हीं क’र सक’ते, जि’से उ’सके सम्मा’न की को’ई चिं’ता न’हीं है.

क्ष’तिपूर्ति दे’ने प’र ब’नी सह’मति

ब’ताया जा र’हा है कि वि’वाद के बा’द व’धु प’क्ष ने द’हेज उत्पीड़’न की शिका’यत भी द’र्ज की थी, ले’किन बा’द में दो’नों प’क्षों के बी’च सम’झौता हो ग’या. लड़’के के घर’वाले ल’ड़की को क्ष’तिपूर्ति के तौ’र प’र 6.5 ला’ख रुप’ये दे’ने के लि’ए तै’यार हो ग’ए हैं. इ’स घट’ना के दो दि’न बा’द लड़’के वा’लों ने सा’दगी के सा’थ शा’दी कर’ने का प्र’स्ताव लड़’की के सम’क्ष र’खा था, जि’से उस’ने ठुक’रा दि’या. पीड़ि’त प’क्ष ने क’हा कि उन’का ए’क बा’र अप’मान हो चु’का, वो दोबा’रा व’ही गल’ती न’हीं दोह’राना चाह’ते.