Categories
News

राजनाथ सिंह ने दिया ऐसा बयान, पढ़कर चौड़ा हो जायेगा हर भारतीय का सीना…

खबरें

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि जब दुनिया कोरो’ना वा’यरस से लड़ रही थी, तब भारतीय स’श’स्त्र बल हमारी सी’माओं की ब’हादुरी से रक्षा कर रहे थे। कोई वा’यरस हमारे सश’स्त्र ब’ल को उनकी ड्यूटी करने से नहीं रोक सकता है।

बात र’क्षामंत्री रा’जनाथ सिंह ने फि’क्की की 93वीं आम बैठक को सम्बो’धित करते हुए कही। र’क्षामंत्री ने कहा कि इस राष्ट्र की आने वाली पी’ढ़ियों को इस बात पर गर्व होगा कि इस वर्ष हमारी सेनाएं क्या हा’सिल कर पाई हैं।

उन्होंने कहा, हम सी’मापार आतं’कवाद के शि’कार हुए हैं। जब हमारा समर्थन करने वाला कोई नहीं था, उस समय भी हमने अकेले संघ’र्ष किया है। लेकिन बाद में दुनिया ने समझा कि हम पाकि’स्तान के आतं’कवाद को बढ़ा’वा देने को लेकर बिल्कुल सही थे।

एलएसी पर चुनौ’तीपूर्ण समय में से’ना ने दिखाया अदम्य साहस

चुनौती के इस समय में हमारी से’ना ने ची’नी सै’निकों का जमकर मुका’बला किया और उन्हें पीछे लौटने पर मजबूर किया। रक्षा मंत्री ने कहा, लद्दा’ख में ए’लएसी पर सश’स्त्र बलों की बड़ी तैनाती है।

इस चु’नौतीपूर्ण समय में, हमारी से’नाओं ने अनुकरणीय साहस और उल्लेखनीय धैर्य दिखाया है। उन्होंने पीएलए के सैनि’कों के साथ अत्यंत बहादुरी के साथ ल’ड़ाई लड़ी और उन्हें वापस जाने के लिए विवश कर दिया।

सीमा पर हर स्थिति से निपटने को तैयार: सीडीएस

चीफ ऑफ डि’फेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा, मुझे पूरा यकीन है कि भारतीय सशस्त्र बल हमारे सीमा की रक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कोरोना काल में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर यथास्थिति को बदलने के लिए चीन लगातार कोशिशें कर रहा है, लेकिन से’ना ने इससे निपटने के लिए भूमि, समुद्र और वायु पर उच्च-स्तरीय तैयारी पहले से ही कर रखी है।