Categories
News

ब’ड़ी खब’र: पि’ता ने चल’वाई थी रा’मभक्तों प’र गोलि’यां, बे’टा ब’ना राम’भक्त, अखि’लेश ने लि’या राज’नीति से….

हिंदी खबर

सुप्री’म कोर्ट का फैस’ला आने के बाद अयो’ध्या में राम मंदि’र बनने के का काम शुरू हो गया था. 5 अग’स्त को पीएम मोदी ने अयो’ध्या पहुंच’कर भूमिपू’जन कर निर्मा’ण कार्य की शुरु’आत करवा दिया था. वहीं दूसरी ओर पत्थ’रों के लिए अल’ग से काम चल रहा था. केंद्र सर’कार ने राम मंदिर के लिए दान करने वाले लोगों को टै’क्स में छूट देने का ऐलान भी किया था, जिसके बाद लोगों ने बढ़ चढ़’कर दान किया.

जान’कारी के लिए बता दें पिछले काफी समय से अयो’ध्या में बहुत तेजी से चल रहे मंदिर निर्मा’ण कार्य के बाद अब मंदि’र की नींव को लेक’र बड़ी खबर आ रही है. जी हाँ मंदिर निर्मा’ण की नींव का कार्य फ़िल’हाल रोक दिया गया है. इसके पीछे बड़ी वजह सामने आई है. जिसके चलते काम’काज को रोका गया है.

प्राप्त जान’कारी के अनुसार बता’या का रहा है कि रामज’न्मभू’मि स्थल पर 200 फीट नीचे भुर’भरी बालू मिली है, जिसके बाद नींव का कार्य रोक दिया गया है. ट्रस्ट के कोषा’ध्यक्ष गो’विंद देव गिरी ने बताया है कि दोनों निर्मा’ण जल्द ही इसी महीने प्रारंभ होंगे. तकनीकी और विशेषज्ञों की टीम पु’ख्ता नींव तैयार करने के लिए मं’थन कर रही है, जिस’के बाद फिर से कार्य शुरू हो गया.

गौर’तलब है कि 15 दिसं’बर को तक’नीकी कमे’टी रिपो’र्ट आने के बाद फिर से कार्य शुरू होने की सम्भा’वना है. ट्रस्ट के अ’नुसार बताया जा रहा है कि अयो’ध्या में रामल’ला का ऐसा भ’व्य मंदिर बने जिसका एक हजार वर्ष तक अक्षु’ण्ण बना रहे और यह कार्य बिना मज’बूत नींव के संभव नही है. इसी वजह से नींव ऐसी बनाई जा रही है जोकि भूकंप रोधी व दूसरी आप’दाओं से सैं’कड़ों वर्षों तक सु’रक्षित बना रहे.