Categories
News

टू’टी न’ड्डा की गा’ड़ियां: भा’जपा प’र हु’आ भया’नक हम’ला, दहश’त में बद’ली रै’ली.. इ’स ने’ता की हु’ई…

हिंदी खबर

कोल’काता। प’श्चिम बं’गाल (West Bengal) में दो’नों वि’पक्षी राजनी’तिक पा’र्टियों भाज’पा(BJP) औ’र कांग्रे’स(Trinamool Congress) के कार्य’कर्ताओं के तक’रार लगा’तार बढ़’ती जा र’ही है। ऐ’से में ता’जा ख’बर साम’ने आ’ई है कि भा’रतीय जन’ता पा’र्टी (BJP) के अध्य’क्ष जे’पी न’ड्डा बृहस्पति’वार को ज’ब डा’यमंड हा’र्बर जा र’हे, उ’सी सम’य टीए’मसी(TMC) के कु’छ का’र्यकर्ताओं ने उ’नके का’फिले प’र ह’मला क’र दि’या। बता’या जा र’हा कि जि’स सम’य ये हम’ला कि’या ग’या, उ’स स’मय जे’पी न’ड्डा के सा’थ भा’जपा(BJP) के वरि’ष्ठ ने’ता कैला’श विजय’वर्गीय भी मौ’जूद थे।

भा’जपा ने आ’रोप ल’गाया

ब’ता दें, भा’जपा अ’ध्यक्ष जे’पी न’ड्डा आ’ज प’श्चिम बंगा’ल में हैं। उन’के दौ’रे का का आ’ज आ’ज दू’सरा व अंति’म दि’न है। सू’बे के डाय’मंड हा’र्बर में भाज’पा अ’ध्यक्ष की रै’ली हो’ने वा’ली है, लेकि’न रै’ली से पह’ले ही भा’जपा ने आ’रोप ल’गाया है कि टीएम’सी ने पा’र्टी का’र्यकर्ताओं प’र हम’ला कि’या है।

बीजे’पी के इ’स आ’रोप के बा’द से सिया’सत गरमा’ने ल’गी है। टीए’मसी(TMC) ने प्र’तिक्रिया दे’ते हु’ए बीजे’पी की तर’फ से लगा’ये ग’ये त’माम आरो’पों को सि’रे से ख़ा’रिज क’र दि’या है।

इस’से पह’ले मम’ता बन’र्जी औ’र टीए’मएसी प’र हम’ला बो’लते हु’ए जे’पी न’ड्डा ने प’श्चिम बंगा’ल में आयो’जित रै’ली में क’हा था कि अ’न्य द’लों के लि’ए परि’वार ही पा’र्टी है, टीए’मसी भी इ’ससे अल’ग न’हीं है, वो भी परि’वार की पा’र्टी ब’न ग’ई है। ले’किन भाज’पा के लि’ए पा’र्टी ही परि’वार है।

उन्हों’ने क’हा, रवींद्र’नाथ जी ने जि’स तर’ह से दे’श को दृ’ष्टि दी वो स’भी जा’नते हैं, ले’किन आ’ज बंगा’ल में अस’हिष्णुता ब’ढ़ती जा र’ही है। क’ल रा’जस्थान में बी’डीसी जि’ला परि’षद के चु’नाव हु’ए। कि’सानों ने ए’क तर’फा फैस’ला भाज’पा के प’क्ष में दि’या है।

मम’ता सर’कार के खि’लाफ रै’ली

जे’पी न’ड्डा ने मम’ता सर’कार के खि’लाफ रै’ली को संबो’धित क’रते हु’ए क’हा था कि भाज’पा को य’हां प’र 200 से अधि’क सी’टों प’र विज’य मिल’ने वा’ली है।

बीजे’पी अ’ध्यक्ष ने क’हा था कि बंगा’ल की जन’ता भा’जपा के सा’थ है, मो’दी जी के सा’थ है। बंगा’ल में अ’ब अं’तिम छ’लांग लगा’नी बा’की है औ’र वो अ’ब ह’म लो’ग आ’पके आ’शीर्वाद से 2021 में य’ह छ’लांग लगा’एंगे औ’र य’हां मम’ता जी की सर’कार को उखा’ड़ दें’गे औ’र भा’जपा सरका’र बना’एंगे।

उन्हों’ने क’हा, बंगा’ल में भाज’पा ने ए’क लं’बी लड़ा’ई ल’ड़ी है। 9 सा’ल प’हले बंगा’ल में ह’मारा वो’ट प्रति’शत 4 फी’सदी था। 2014 में हमा’री सी’टें 2 हो ग’ई औ’र हमा’रा वो’ट प्रति’शत 18 फी’सदी प’र पहुं’चा। 2019 में हमा’री सी’टें 18 हु’ई औ’र हमा’रा वो’ट प्रति’शत 40 फी’सदी प’र पहुं’चा। 2021 के चुना’व में भा’जपा 200 सी’ट से विज’यी हो’गी।