Categories
News

इ’स मु’स्लिम बि’जनेसमैन ने हनु’मान मं’दिर को ले’कर कि’या ये ब’ड़ा.. लो’ग क’र र’हें अ’ब जम’कर.. दे’खें तस्वी’रें…

हिंदी खबर

बेंग’लुरु: क’र्नाटक के बेंग’लुरु में हनु’मान मं’दिर (Hanuman Temple) के निर्मा’ण के लि’ए मुस्लि’म बिज’नेसमैन (Muslim Businessman) ने कु’छ ऐ’सा का’म कि’या है, जि’सने लो’गों का दि’ल जी’त दि’या है. दरअ’सल, मंदि’र में श्रद्धालु’ओं को हो र’ही दि’क्कत को दे’खते हु’ए एचएम’जी बा’शा (HMG Basha) ना’म के मु’स्लिम व्य’क्ति ने अप’नी ज’मीन दा’न क’र दी है, ता’कि मं’दिर का विस्ता’र कि’या जा स’के.

मं’दिर ट्र’स्ट के पा’स थी फं’ड की क’मी

बेंग’लुरु (Bengaluru) के कडुगो’ड़ी के रह’ने वा’ले 65 सा’ल के एचए’मजी बा’शा (HMG Basha) का’र्गों का कारो’बार क’रते हैं. उन’के पा’स वाल’गेरेपुरा इ’लाके में हाई’वे के पा’स हनुमा’न मं’दिर (Hanuman Mandir) से ल’गी लग’भग ती’न ए’कड़ ज’मीन थी. मं’दिर ट्र’स्ट का’फी स’मय से मंदि’र को बढ़ा’ने की योज’ना ब’ना र’हा था, ले’किन पै’से की क’मी की व’जह से व’ह ऐ’सा न’हीं क’र पा र’हे थे.

करी’ब 80 ला’ख रुप’ये है जमी’न की कीम’त

मं’दिर ट्र’स्ट ने एचए’मजी बा’शा से करी’ब 1 हजा’र स्क्वा’यर फी’ट जमी’न की मां’ग की थी, लेकि’न उन्हों’ने 1600 स्क्वा’यर फी’ट ज’मीन दा’न में दे दी. जमी’न हाई’वे के पा’स थी इ’स का’रण इस’की की’मत क’रीब 80 क’रोड़ रुप’ये है. बा’शा की दरिया’दिली को दे’खकर ह’र को’ई उन’की तारी’फ क’र र’हा है औ’र मंदि’र में क’ई पो’स्टर ल’गाए ग’ए हैं.

क्यों दा’न में दी ज’मीन

जमी’न दा’न कर’ने को ले’कर एचए’मजी बा’शा क’हते हैं कि मैं’ने क’ई बा’र महि’लाओं को मं’दिर की परि’क्रमा के दौरा’न का’फी सं’घर्ष क’रते दे’खा था. ज’ब छ’ह मही’ने पह’ले ग्रामी’णों ने मं’दिर के विस्ता’र के लि’ए सो’चा तो मैं’ने अप’नी जमी’न को छो’टा हि’स्सा दा’न में दे’ने का फैस’ला कि’या, ता’कि लो’गों को पू’जा क’रते स’मय परेशा’नी ना हो.