Categories
News

व्या’पारी ने 9 ला’ख में ख’रीदा ये चम’त्कारी ब’ल्ब, ऐ’सा करा’माती ब’ल्ब आ’पने पह’ले न’हीं दे’खा हो’गा, दे’खें अ’द्भुत तस्वी’रें….

हिंदी खबर

दि’ल्ली के ए’क का’रोबारी को ब’रेली में कु’छ ठ’गों ने करा’माती ब’ल्ब के ना’म प’र 9 ला’ख रुप’ये का चू’ना ल’गा दि’या. दरअ’सल ती’न युव’कों ने ए’क व्यापा’री को क’थित तौ’र प’र 9 ला’ख में करा’माती (जा’दुई) ब’ल्ब बे’चा दि’या. ठ’गों ने बि’जनेसमैन को झां’सा दि’या कि इ’स ब’ल्ब के जरि’ए उ’से सो’ने जै’सी महं’गी धातु’ओं की प्रा’प्ति हो’गी औ’र उ’सके घ’र में समृ’द्धि आ’एगी. (स’भी तस्वी’रें सांके’तिक हैं)

आ’रोपी लखी’मपुर खी’री के र’हने वा’ले हैं. आ’रोपी ने विशे’ष मैग्ने’ट के ज’रिए ब’ल्ब को तर’ह तर’ह से जला’कर कारो’बारी का वि’श्वास जी’त लि’या औ’र फि’र उसे वो ब’ल्ब 9 ला’ख रु’पये में बेच’कर व’हां से च’लता ब’ना. व्या”पारी को’रोना वाय’रस महा’मारी की वज’ह से अ’पने का’रोबार में नु’कसान का सा’मना क’र र’हा था औ’र आसा’नी से पै’सा क’माना चाह’ता था.

य’ह मा’मला त’ब सा’मने आ’या ज’ब ती’नों आरो’पियों- छुट’कन खा’न, मा’सूम खा’न औ’र इर’फान खा’न के खि’लाफ था’ने में शि’कायत द’र्ज हु’ई. व’हीं पी’ड़ित कारो’बारी औ’र शिका’यतकर्ता की पह’चान निते’श मल्हो’त्रा के रू’प में हु’ई है.

अंग्रे’जी अ’खबार द टा’इम्स ऑ’फ इंडि’या की रि’पोर्ट के मुता’बिक आ’रोपियों में से ए’क ने मल्हो’त्रा को क’थित रू’प से ‘करा’माती’ ब’ल्ब बे’चने की पेश’कश की. पी’ड़ित के मु’ताबिक आ’रोपी ने क’हा कि य’ह ब’ल्ब स’मृद्धि प्रदा’न क’रेगा. मल्हो’त्रा को आ’रोपियों के इरा’दों प’र श’क न’हीं हु’आ औ’र उस’ने उ’स ब’ल्ब को 9 ला’ख रुप’ये में ख’रीद लि’या जो कि ए’क सा’धारण ब’ल्ब निक’ला.

इ’स माम’ले को लेक’र खी’री के एस’एसपी वि’जय ढु’ल ने क’हा, ‘इरफा’न प’र आ’धा द’र्जन धोखा’धड़ी के माम’ले द’र्ज हैं. इस’से पह’ले उस’के खि’लाफ ए’क मासू’म से धो’खाधड़ी औ’र रंगदा’री के मा’मले में भी के’स द’र्ज हो चु’का है. इ’स सा’ल अक्टूब’र में, दो लो’गों ने क’थित तौ’र प’र मे’रठ में लंद’न से लौ’टे ए’क डॉ’क्टर को ढा’ई क’रोड़ रुप’ये में ‘अला’दीन का चिरा’ग’ बे’च दि’या था.