Categories
News

विरा’ट को’हली ने बा’तों बा’तों में हा’र्दिक पां’ड्या की शा’दीशुदा जिं’दगी को ले’कर क’ह दी ये ब’ड़ी बा’त, जा’नकर आ’प हो जा’एंगे श’र्म से….

हिंदी खबर

सिडनी: टी’म इंडि’या के क’प्तान विरा’ट कोह’ली (Virat Kohli) का मा’नना है कि ऑल’राउंडर हा’र्दिक पां’ड्या (Hardik Pandya) अ’ब भा’रत के लि’ए बेह’तरीन मै’च फि’निशर बन’ते जा र’हे हैं. उन्हों’ने सा’थ ही क’हा कि ऑल’राउंडर द्वा’रा फि’निशर की भूमि’का निभा’ने से भा’रत को कि’सी भी प’रिस्थिति’ में मै’च जी’तने में म’दद मिल’ती है.

पां’ड्या (Hardik Pandya) बे’शक गें’द से अप’ना योग’दान न’हीं दे पा र’हे हों लेकि’न ब’ल्ले से व’ह टी’म के लि’ए पू’री जा’न ल’गा र’हे हैं.

सिड’नी क्रि’केट ग्राउं’ड (SCG) प’र हा’र्दिक पां’ड्या (Hardik Pandya) ने 22 गेंदों पर ना’बाद 42 र’नों की पा’री खे’ल भा’रत को ऑस्ट्रेलि’या के खि’लाफ हार’ते हु’ए मुका’बले में छ’ह वि’केट से जी’त दिला’ई. इ’स जी’त के बा’द भा’रत ने ती’न मै’चों की टी20 सी’रीज में 2-0 की अ’जेय ब’ढ़त ब’ना ली है.

कोह’ली ने मै’च के बा’द क’हा, ‘पां’ड्या को 2016 में टी’म में शामि’ल कर’ने का का’रण उन’की क्ष’मता थी. व’ह स्वाभा’विक प्रतिभा’शाली खि’लाड़ी है. उ’न्हें अ’ब स’मझ आ र’हा है कि फि’निशर की भू’मिका में खु’द को ढा’लने का य’ह स’ही सम’य है’.

उन्हों’ने क’हा, ‘आईपी’एल औ’र भा’रत के लि’ए क’ई सा’रे टी20 मै’च खेल’ने के बा’द अ’ब व’ह का’फी अनु’भवी खिला’ड़ी हो ग’ए हैं. अग’ले चा’र-पां’च व’र्षों में व’ह मध्यक्र’म में अ’च्छे बल्ले’बाज ब’न स’कते हैं जो कि क’हीं भी मै’च जि’ता स’कता है. आ’पको फिनि’शर हो’ने की ज’रूरत है औ’र व’ह ह’मारे लि’ए य’ह ब’न र’हे है’.

पां’ड्या (Hardik Pandya) ने हा’ल में व’नडे सी’रीज में गेंद’बाजी न’हीं की थी. इस’से पह’ले उन्हों’ने क’हा था कि व’ह ए’क बल्लेबा’ज के तौ’र प’र बल्ले’बाजी क’र र’हे हैं. व’नडे सी’रीज में उन्हों’ने दो बा’र 90 के आस’पास का स्को’र कि’या था.

य’ह पू’छे जा’ने पर कि आ’प खु’द को ए’क बल्ले’बाज मा’नते हैं या फि’निश, तो पां’ड्या ने क’हा कि व’ह कि’सी भू’मिका को ध्या’न में रख’कर न’हीं खे’लते. उन्हों’ने क’हा कि व’ह प’रिस्थितियों के अनु’सार खे’लते हैं.

पां’ड्या (Hardik Pandya) ने मै’च के बा’द क’हा, ‘ईमान’दारी से क’हूँ तो मे’रे लि’ए य’ह मा’यने न’हीं रख’ता है. मैं ह’मेशा परि’स्थिति के अनु’सार खे’लता हूं. मैं टी’म की ज’रूरतों के हि’साब से खेल’ता हूं’.