Categories
News

अगर आप भी अपनी से’क्स लाइफ बनाना चाहते है मजे’दार तो जरूर अप’नाए ये उपाय, शारी’रिक सम’स्याएँ होंगी दूर…..

रोमांचक खबरें

यूं तो लोग से’क्स क्षम’ता बढ़ाने के लिए अलग-अलग फंडे अप’नाते हैं लेकिन कई लोग इसमें काम’याब नहीं हो पाते। यदि आप सच’मुच से’क्स क्षम’ता बढ़ाना चाहते हैं और अपने पार्ट’नर को से’क्स के लिए राजी करना चा’हते हैं तो आप कुछ आ’सान उपा’यों को अपना सकते हैं। जानिए, कैसे बढ़ाएं से’क्स क्षम’ता।

इसे देख’कर कामे’च्‍छा बढ़ाएं

आपको पढ़’कर शा’यद अजीब लगे ले’किन रट’गर्स विश्ववि’द्यालय के वैज्ञा’निक हेलेन फि’शर ने एक रिस’र्च में पाया कि यदि आप अपने प्रिय की तक’रीबन 30 सेकं’ड या उससे अधिक समय के लिए प्यार से तस्वी’र दे’खेंगे तो मस्ति’ष्क से डोपा’माइन का निर्मा’ण होना शुरू हो जाता है जिससे से’क्‍स करने की इ’च्‍छा प्रब’ल हो जाती है।

जोर से ल’गाए गले

यूं तो आप अक्‍सर अपने पार्ट’नर को गले लगाते होंगे लेकि’न एक रिसर्च के मुता’बिक, लगा’तार 20 सें’केंड तक पार्ट’नर को गले लगाने से ना सिर्फ पार्ट’नर्स की आपसी बॉ’न्डिंग बनती है बल्कि उनमें सेक्‍सु’अल फी’लिंग भी बढ़ती है। खास’तौर पर महि’लाओं को किस, टच और गले लगने से सेक्‍सु’अल फी’लिंग बढ़ जाती है।

मसा’ज भी है बेह’तर

कई बार आपने खेल-खेल में अपने पार्ट’नर की मसा’ज की होगी ले’किन क्‍या आप जानते हैं म’साज करने से ना सिर्फ से’क्‍स क्षम’ता बढ़ती है ब’ल्कि कामे’च्‍छा में भी इजा’फा होता है। दरअ’सल, मसाज करने से त’नाव दूर होता है और मूड फ्रेश होता है। तो आप भी ह’ल्‍के म्‍यू’जिक के साथ पार्ट’नर को कमर की म’साज देकर से’क्‍स के लिए राजी करें।

बढ़ानी है फर्टि’लिटी तो ये खाएं

यूं तो से’क्‍स लाइफ में तड़’का लगाने के लिए चॉक’लेट को बेह’तर माना जाता है ले’किन से’क्‍स क्षम’ता बढ़ाने के लिए भी चॉक’लेट बेहतर विक’ल्‍प है।

बेल्जि’यम के वैज्ञा’निकों द्वारा की गई स्‍ट’डी के मुता’बिक, यदि पु’रुष थोड़ी-थोड़ी मात्रा में चॉक’लेट खाते हैं तो बेड’रूम में उनकी परफॉ’र्मेंस 6 से 8 घंटे बेह’तर हो जाती है। स’र्वे में पाया गया कि 10 ग्राम डार्क चॉक’लेट का से’क्‍स क्षमता पर सकारा’त्‍मक प्र’भाव पड़ता है।

से’क्‍स क्षम’ता बढ़ानी है तो इसे उप’योग में लाएं

अगर आप नॉन’वेज खाते हैं तो आपकी सेक्‍स क्ष’मता और बेहतर हो स’कती है। लेकिन जरू’री है कि नॉ’नवेज में भी आप रेड मीट या सु’अर का मां’स खाएं। एक रिसर्च के मुता’बिक, रेड मीट और सुअर का मां’स खाने से से’क्‍स क्षमता पर बहुत प्र’भाव पड़’ता है।

न्‍यूट्रि’शंस ने एक सर्वे में पाया कि यदि व्‍य’स्‍क लोग सप्‍’ताह में आधा किलो रेड मीट पका’कर खाते हैं तो आप’की से’क्‍स पॉव’र बढ़ाने में ये सहा’यक होगा।

जी हां, आप चाहे तो से’क्‍स पॉव’र बढ़ाने के लिए शरा’ब का सेवन भी कर सकते हैं। लेकिन हम आपको बहुत ज्‍या’दा ड्रिं’क करने के लिए नहीं कह रहे हैं बल्कि आ’पको कुछ मा’त्रा में रेड वा’इन का से’वन करना चाहिए। सर्वे के मुताबिक, व्‍हाइट वाइन के बदले रेड वाइन से’क्‍स ड्रा’इव में सुधार के लिए बेह’तर है। रेड वाइ’न शरी’र में ब्‍लड का सर्कु’लेशन ठीक करती है।