Categories
News

प’ड़ोसी हु’ए माला’माल: महि’ला ने अप’ने पड़ो’सियों को दा’न की क’रोड़ों की सं’पत्ति, चौं’का दे’ने वा’ली वज’ह आ’यी सा’मने…

हिंदी खबर

बर्लिन: आ’पने वो कहा’वत तो ज’रूर सु’नी हो’गी कि ऊ’पर वा’ला ज’ब भी दे’ता है छ’प्पड़ फा’ड़ के दे’ता है। ऐ’स ही कु’छ हु’आ ज’र्मनी में। य’हां की रह’ने वा’ली ए’क बु’जुर्ग महि’ला ने रा’तों रा’त अप’ने ए’क पड़ो’सी को क’रोड़पति (Millionaire Status) ब’ना दि’या। इ’स महि’ला ने अ’पने पड़ो’सी को ए’क दो करो’ड़ न’हीं ब’ल्कि 55.35 क’रोड़ रु’पये (7.5 मिलि’यन डॉ’लर) की सं’पत्ति दा’न में दे दि’ए। इस’की जान’कारी वा’ल्डसोल्म्स जि’ला अधि’कारी ने ए’क वि’ज्ञप्ति जा’री क’र दी है।

सा’ल 2019 में रे’नेट वेडे’ल का हु’आ निध’न

इ’स दरि’यादिल वा’ली महि’ला का ना’म रेने’ट वेडे’ल है, जो कि वा’इपरफेल्डेन जि’ले (Weiperfelden Districts) में अ’पने प’ति अ’ल्फ्रेड वीडे’ल के सा’थ रह’ती थीं। दरअस’ल, सा’ल 2019 दिसं’बर में 81 सा’ल की उ’म्र में रे’नेट वे’डेल की मौ’त हो ग’ई। उन’के प’ति स्टॉ’क एक्सचें’ज के कारो’बार में का’फी स’क्रिय औ’र सफ’ल र’हे। उ’नके प’ति ने सा’ल 2014 में इ’स दुनि’या को अल’विदा क’ह दि’या था। व’हीं रीने’ट का’फी बी’मार र’हती थी, जि’सके चल’ते सा’ल 2016 से फ्रैंक’फर्ट के ए’क न’र्सिंग हो’म में उन’का इला’ज च’ल र’हा था औ’र सा’ल 2019 के दि’संबर में उ’नकी मृ’त्यु हो ग’ई।

अ’पने पी’छे वसी’यत छो’ड़ ग’ईं रेने’ट

व’हीं सा’ल 2020 के अ’प्रैल में जि’ला प्रशा’सन ने य’ह जान’कारी दी थी कि रेने’ट अप’ने पी’छे वसी’यत छो’ड़ ग’ई हैं। जि’समें जिस’में बैं’क बै’लेंस, शेय’र्स औ’र बेशकी’मती प्रॉ’पर्टी के दा’न का ब्यौ’रा शा’मिल है। स्था’नीय मी’डिया की मा’नें तो रेने’ट का बह’न जो उन’की मू’ल उत्तरा’धिकारी थी। रेने’ट के बह’न की उ’नसे प’हले ही मृ’त्यु हो ग’ई थी। व’हीं स्था’नीय मेय’र ब’र्नेड हे’नी ने ए’क स्थानी’य मी’डिया आउ’टलेट से बात’चीत में क’हा कि य’ह ख’बर सुनक’र ह’में झट’का ल’गा है। प’हले ह’में ल’गा कि य’ह सं’भव न’ही हो सक’ता।

स्था’नीय मेय’र को ल’गा झट’का

उन्हों’ने क’हा कि ह’में य’हीं ल’गा कि इ’स खब’र में कु’छ ना कु’छ अ’धूरा र’हा ग’या हो’गा। मी’डिया रि’पोर्ट्स के मुता’बिक, नगरपा’लिका को वाइ’परफेल्डेन में ए’क सं’पत्ति भी मि’ली, जि’से ए’क विरा’सत के तौ’र प’र शु’रू में छो’ड़ दि’या ग’या था। ले’किन घ’र औ’र कैं’पस के रख’रखाव के चल’ते प्रारं’भिक उत्तरा’धिकारी की ओ’र से अस्वी’कार क’र दि’या ग’या था। उन्हों’ने क’हा कि ह’म इ’स जिम्मेदा’री को पू’रा करें’गे। एक कम्युनि’टी भव’न विक’सित क’रेंगे औ’र दं’पत्ति को ट्रि’ब्यूट दें’गे।