Categories
News

फोन पर बुलाती म’स्ती करने, ऐसी होती शुरु कर देती हालत ख’राब, तब तक नहीं छोडती जब तक…….

खबरें

हिमाचल प्रदेश के कु’ल्लू जिले से ह’नीट्रै’प के जरिये ल’व, से’क्स और ब्लै’कमे’ल करने का मा’मला प्र’काश में आया है। ये लोग फे’सबुक, व्हा’ट्सए’प्प व सो’शल मी’डिया के जरिए भोले भाले लोगों को फं’साकर उनसे पै’से ऐं’ठने का काम करते थे। पु’लिस के अनुसार, गि’रोह की महि’ला सदस्य लोगों को फं’सा कर उन्हें किसी तरह अपने घर में अके’ले बु’लाती थी और स’म्ब’न्ध बनाती है। इसके कुछ ही दे’र बा’द गि’रोह के अन्य सदस्य पहुंचते थे और खुद को म’हिला का प’ति, भा’ई, रि’श्तेदा’र या स्था’नी’य नि’वासी बताते। म’हिला और वहां मौ’जूद व्य’क्ति के साथ ह’गांमा करते है। साथ ही पु’लिस के’स बनाने व जा’न से मा’रने की ध’मकि’यां देते हैं। बाद में फं’से हुए व्य’क्ति से पै’से लेकर मा’मला सै’टल कर लेते थे।

अब कुल्लू पु’लिस ने इस मा’मले में 27 साल की युव’ती सहित 6 लोगों को गिर’फ्ता’र किया है। हा’लांकि, 37 साल की एक अन्य म’हिला ने पहले ही अ’ग्रिम ज’मान’त ले ली थी। फिलहाल पु’लिस मा’मले की प’ड़ता’ल कर रही है। जा’नकारी के अ’नुसार, कु’ल्लू जि’ला में पि’छले कई साल से ये लोग स’क्रिय थे और लोगों को ब्लै’कमे’ल कर पैसे ऐं’ठ रहे थे। द’रसअ’ल, भुंतर पु’लिस थाना में एक म’हिला ने उसके पति को फं’सा कर पैंसे व मोबा’इल लू’टने व मा’रपी’ट करने की शि’काय’त की थी। कु’ल्लू पु’लिस ने मा’मले में ग’हन’ता से छा’नबीन की तो सा’त लोगों को गि’रफ्ता’र किया।

कु’ल्लू के डी’एसपी प्रियां’क गुप्ता ने बताया कि एक व्यक्ति के साथ जब यह घ’टना हुई तो व्य’क्ति ने अपनी प’त्नी से फोन करके वसू’ली की र’कम देने के लिए पैसे मांगे। व्यक्ति की प’त्नी ने हि’म्मत दिखा’ते हुए वा’रदात की शि’काय’त पु’लिस थाना भुंत’र को दी। इसके चलते भुं’तर पु’लिस की टीम ने ह’नीट्रै’प के स’दस्यों को गि’र’फ्ता’र कर लिया है, जबकि एक स’दस्या मा’ननीय उ’च्च न्यायालय शिमला से अग्रिम ज’मान’त मिली है। उन्होंने बताया कि पु’लिस ने वा’रदात को अं’जाम देने के लिए इस्तेमा’ल 2 गाड़ि’यों को भी क’ब्जे में लिया है। फि’लहाल पु’लि’स इस मा’मले के और पह’लुओं के बा’रे में भी जांच कर रही है