Categories
News

पिरामिड के सामनें मॉडल नें किया ऐसा काम,पु’लिस ने किया……..देखें तस्वीर👇

खबरें

मि’स्र की पु’लिस ने प्राचीन पि’रामि’ड के सामने मॉ’डल की भ’ड़का’ऊ फो’टो खीं’चने के आ’रोप में एक फो’टोग्रा’फर को ‘अरेस्‍ट किया है। इस फो’टोग्रा’फर ने रा’जधानी का’हि’रा के बा’हर स्थित पि’रामि’ड के सामने एक मॉ’डल की प्रा’चीन मि’स्र में पहने जाने वाले कपड़ों में तस्‍वीरें खींची थीं। इससे पहले ऐसी अ’फ’वाह उड़ी थी कि मिस्र की चर्चित फैश’न मॉ’डल स’लमा अ’ल-शि’मी को अरे’स्‍ट कर लिया गया है। हालांकि पु’लिस ने स’लमा को अ’रेस्‍ट करने का खं’डन किया है। आइए जानते हैं क्‍या है पूरा मा’मला…

डे’ली मे’ल के मु’ताबिक मॉ’डल सल’मा अ’ल-शि’मी ने अ’र्द्धन’ग्‍न अ’वस्‍था में प्रा’चीन समय में राजा फेरो के समय में पहने जाने वाले कपड़े पह’नक’र म’कबरे के सा’मने फोटो खिं’चवा’ई थी। पु’राता’त्विक म’हत्‍व के इलाके में इस प्रा’इ’वेट फो’टोशू’ट के बाद फो’टोग्राफर को अ’रेस्‍ट कर लिया गया। यही नहीं फो’टोग्रा’फर के मा’मले को अ’दा’लत के पास भेज दिया गया है। इससे पहले पिछले इं’स्‍टा’ग्रा’म पर बेह’द लोकप्रिय सप्‍ताह मॉड’ल शि’मी ने प्राची’न मि’स्र में प’हने जाने वाले कप’ड़ों में इन त’स्‍वीरों को पो’स्‍ट किया था। इन तस्‍वीरों में वह मिस्र के 4700 साल पुराने प‍ि’रामि’ड द’जोसे’र के साम’ने ख’ड़ी नजर आ रही थीं।

मि’स्र की मी’डिया के मुता’बिक सो’मवार को चु’पके से इन तस्‍वीरों को मॉड’ल शि’मी के इंस्‍टा’ग्राम अ’काउंट से डि’लीट कर दिया गया। इससे पहले हाल के म’हीनों में मि’स्र की अदा’लतों ने सोश’ल मी’डिया पर स’क्रिय कई लोगों को आ’क्रामक त’स्‍वीरें शे’यर करने पर जे’ल भेज दिया है। इससे पहले वर्ष 2018 में एक क’पल ने न’ग्‍न होक’र ग्रेट पि’रामि’ड के सा’मने त’स्‍वीरें खिं’चवा’ई थीं। इसके बाद दे’शभ’र में ज’मक’र बवा’ल हुआ था। अ’धिका’रियों ने एक ऊंट मा’लिक और युवा म’हिला गाइ’ड को न’ग्‍न तस्‍वी’रें ख‍िंचने में मद’द के आ’रोप में अरे’स्‍ट क‍िया था।
तस्‍वीरों को पो’स्‍ट करने के बाद अ’फ’वा’ह उड़ी कि मॉड’ल को मि’स्र की प्रा’चीन विरासत को नुकसान पहुंचाने वाले कपड़े पहनने और स’रकार के नि’यमों के उ’ल्‍लंघ’न पर अ’रेस्‍ट कर लिया गया है। स’क्‍का’रा प्रा’चीन मि’स्र में करीब 3 हजार साल पहले एक वि’शाल क’ब्रिस्‍ता’न था। इसे विश्‍व विरास’त स्‍थ’ल का दर्जा प्राप्‍त है। सो’शल मी’डिया में इस पि’रामिड के सा’मने भ’ड़का’ऊ त’स्‍वीर खिं’चवा’ने पर लो’ग भड़’क गए। एक यूजर ने कहा, ‘क्‍या इस तरह की त’स्‍वीरें ख‍िं’चवा’ना सा’मान्‍य है?’ पु’लिस अब इस मा’मले की जांच कर रही है। साथ ही इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उस क’र्मचारी की प’हचा’न की जा सके जि’सने त’स्‍वीरें खिं’चवा’ने की अ’नुम’ति दी थी।