Categories
News

श’र्मनाक हा’र के बा’द वि’राट को’हली प’र भ’ड़के गंभी’र, क’ह दी ये ब’ड़ी बा’त, विरा’ट ने क्रि’केट से लि’या….

वायरल खबर

नई दि’ल्‍ली. वि’राट को’हली (Virat Kohli) की अ’गुआई वा’ली टी’म इंडि’या (Team India) को मेज’बान ऑस्‍ट्रेलि’या के खिला’फ ती’न मै’चों की वन’डे सी’रीज के शुरुआ’ती दो मै’चों में करा’री शि’कस्‍त का सा’मना कर’ना प’ड़ा. भार’त ने प’हला मै’च 66 औ’र दूस’रा मै’च 51 र’न से गंवा’या. लगा’तार दो ब’ड़ी हा’र के बा’द विरा’ट कोह’ली की कप्‍ता’नी प’र सवा’ल उठ’ने ल’गे हैं. पू’र्व भा’रतीय क्रिके’टर गौ’तम गं’भीर (Gautam Gambhir) ने तो य’हां त’क क’ह दि’या कि इ’स त’रह की कप्‍ता’नी उ’न्‍हें सम’झ न’हीं आ’ती.

क्रिकइं’फो से बा’त क’रते हु’ए गंभी’र ने कोह’ली की रणनी’ति की का’फी आ’लोचना की. दरअस’ल कोह’ली ने पा’वरप्‍ले में वि’केट निका’लने वा’ले गेंद’बाज ज’सप्रीत बु’मराह से सि’र्फ दो ओ’वर ही कर’वाए थे. गं’भीर ने क’हा कि ह’म ल’गातार वि’केट ले’ने की बा’त क’र र’हे हैं, म’गर ज’ब आ’प अप’ने अह’म गेंदबा’ज को ही मौ’का न’हीं दें’गे तो वि’केट की उम्‍मी’द कै’से की जा सक’ती है.

ज्‍या’दा से ज्‍या’दा वि’केट ले’ने के बा’रे में लगा’तार क’र र’हे हैं बा’त
पू’र्व भार’तीय क्रिके’टर ने क’हा कि ईमा’नदारी से मैं क’हूं तो ऐ’सी कप्‍ता’नी को न’हीं स’मझ सक’ता. उन्‍हों’ने क’हा कि ऑस्‍ट्रेलि’या की मजबू’त बल्‍लेबा’जी क्र’म को तो’ड़ने के लि’ए ज्‍या’दा से ज्‍या’दा वि’केट ले’ने के बा’रे में ह’म लगा’तार बा’त क’र र’हे हैं, मग’र फि’र आ’प अ’पने अ’हम गेंद’बाज से म’हज दो ही ओव’र क’रा र’हे हैं. आम’तौर प’र वन’डे क्रि’केट में 4-3-3 ओ’वर्स के स्‍पे’ल हो’ते हैं. 3 ओ’वर का स्‍पे’ल बे’हतर मा’ना जा’ता है. कि’सी गेंद’बाज से ए’क स्‍पे’ल से अधि’कतम 4 ओव’र कर’वाए जा’ते हैं.

उन्‍हों’ने क’हा कि न’ई गें’द से अग’र आ’प अ’पने स्‍टा’र औ’र सब’से भरोसे’मंद ते’ज गेंद’बाज को दो ओ’वर बा’द ही रो’क दे’ते हैं तो मैं कप्‍ता’नी के बा’रे में न’हीं सम’झ सक’ता औ’र शा’यद उ’स कप्‍ता’नी के बा’रे में भी न’हीं सम’झा सक’ता. उन्‍हों’ने क’हा कि य’ह टी20 क्रिके’ट न’हीं है. भा’रत को हा’र मि’ली, क्‍यों’कि कप्‍ता’नी ख’राब थी.