Categories
News

प’ति की लं’बी ड्यू’टी से तं’ग आ’कर प’त्नी ने कर’वाई ए’फआ’ईआ’र द’र्ज, औ’र क’हा दि’न भ’र का’म करें’गे तो मे’रे सा’थ क’ब क’रेंगे ये…

हिंदी खबर

मुं’बई
डॉ’क्टर प’ति की लं’बी ड्यू’टी से तं’ग आ’कर प’त्नी ने बॉ’म्बे हा’ई को’र्ट ने ए’फआ’ईआ’र दा’खिल क’र दी। महि’ला ने को’र्ट को बता’या कि को’विड-19 की लं’बे सम’य त’क ड्यू’टी की वज’ह से उन’का रि’श्ता भा’री तना’व से गु’जर र’हा है। हालां’कि को’र्ट ने महि’ला की ए’फआ’ईआ’र र’द्द क’र दी।

मा’इक्रोबा’यॉल’जी की प्र’फेसर महि’ला ने न्याय’मूर्ति एस’एस शिं’दे औ’र न्याय’मूर्ति एम’एस का’र्णिक की पी’ठ को बता’या कि उस’की शा’दी को 20 सा’ल हो ग’ए हैं। को’विड-19 महा’मारी के शुरु’आती दि’नों में का’म के त’नाव के का’रण उन’की शा’दीशुदा जिंद’गी प्रभा’वित हु’ई। महि’ला ने क’हा कि ए’फआ’ईआ’र मा’र्च में घरे’लू हिं’सा के आरो’पों के त’हत द’र्ज हु’ई।

कोरो’ना की शु’रुआत में का’म का बो’झ ब’ढ़ा
उ’स सम’य दं’पती ए’क दि’न में 18 घं’टे त’क का’म कर’ते थे। अदा’लत हालां’कि महि’ला के प’ति से पूछ’ताछ क’रना चाह’ती थी ले’किन पु’णे नि’वासी महि’ला ने क’हा कि उस’के प’ति ए’क सरका’री अस्प’ताल में ड्यू’टी प’र हैं। म’हिला ने अदाल’त को सू’चित कि’या, ‘मा’र्च औ’र अप्रै’ल में ज’ब अस्पता’लों में को’रोना वाय’रस से जु’ड़े का’मों का बो’झ ब’ढ़ा तो का’फी त’नाव था। ह’म प्र’ति दि’न 18 घं’टे का’म क’रते थे औ’र इ’ससे का’फी गलतफ’हमियां हुईं।’

दंप’ती ने सा’थ-सा’थ रह’ने का फै’सला कि’या
डिजि’टल सुनवा’ई के दौरा’न महि’ला ने पी’ठ को ब’ताया कि काउं’सिलिंग के बा’द दो ब’च्चों वा’ले दंप’ती ने सा’थ-सा’थ रह’ने का फै’सला कि’या। ए’फआईआ’र को र’द्द कर’ते हु’ए पी’ठ ने क’हा कि य’ह जान’कर का’फी खु’शी हु’ई कि दं’पती ने मत’भेदों को सुल’झाने औ’र सा’थ र’हने का नि’र्णय कि’या।

डॉ’क्टरों के प्र’ति वि’शेष सम्मा’न
अदा’लत ने क’हा कि डॉ’क्टरों के प्र’ति उ’नका का’फी सम्मा’न है जो महा’मारी से लड़’ने में पू’रे दे’श में दि’न-रा’त का’म क’र र’हे हैं औ’र वह भी अप’नी औ’र परि’वार की जिं’दगी की कीम’त प’र।