Categories
News

महि’ला को प्रे’शर कु’कर इस्तेमा’ल कर’ना प’ड़ा म’हंगा, कु’कर उठा’ते ही मा’थे में धं’स ग’ई सी’टी, फि’र जो हु’आ दे’खें त’स्वीरें….

हिंदी खबर

ए’क महि’ला को खा’ना बना’ना उ’स व’क्त महं’गा प’ड़ ग’या ज’ब वो सि’गड़ी से प्रे’शर कु’कर उ’ठा र’ही थी. अचा’नक प्रे’शर कु’कर की सी’टी उड़’कर म’हिला की आं’ख में जा घु’सी. इ’स घट’ना के बा’द म’हिला की ए’क आं’ख की रो’शनी तो न’हीं ब’ची लेकि’न महि’ला की जा’न ब’च ग’ई. य’ह माम’ला म’ध्‍य प्रदे’श के इं’दौर शह’र का है. (इं’दौर से धर्में’द्र कुमा’र श’र्मा की र‍िपो’र्ट)

इंदौ’र नि’वासी 30 वर्षी’य वं’दना नाम’क महि’ला की आं’ख औ’र ना’क के बी’च ते’जी से कु’कर की सी’टी घु’स ग’ई थी. प्रेश’र कु’कर की सी’टी ब’जने प’र जै’से ही वं’दना ने कु’कर को उ’ठाकर गै’स चू’ल्हे के नी’चे र’खना चा’हा त’ब सी’टी उ’ड़कर उ’सकी दा’यीं आं’ख की तर’फ फं’स ग’ई.

इ’स दौ’रान उ’से का’फी खू’न ब’हा औ’र वो बे’होश हो गई जि’सके बा’द महि’ला को तुरं’त अस्प’ताल ले जा’या ग’या ज’हां ऑ’र्बिट डॉ’क्टर्स ने उस’की सर्ज’री तो की लेकि’न वो महि’ला की आं’खों की रोश’नी न’हीं ब’चा स’के.

इंदौ’र के आ’र्बिट स’र्जन डॉ. भा’ग्येश पो’रे की मा’नें तो 30 व’र्षीय महि’ला की आ’प्टिक न’र्व डै’मेज हो’ने के का’रण आं’ख की रोश’नी न’हीं ब’चाई जा स’की. 17 नवं’बर को म’हिला को भ’र्ती क’राया ग’या था जि’सके बा’द तु’रंत सी’टी स्के’न करा’या ग’या तो प’ता च’ला कि म’हिला की आं’ख औ’र ना’क के बी’च 2.5 सेंटीमी’टर की सी’टी घु’सी हुु’ई है.

ऑपरे’शन के दौ’रान डॉ’क्टर्स ने ऑ’र्बिट के अंद’र उत’रकर आं’ख के अ’न्य अं’गों के क’म से क’म डैमे’ज क’र सी’टी को बा’हर निका’ला. डॉ’क्टर्स को प’ता च’ला कि आं’ख की न’स औ’र न’जर औ’र आं’ख के बी’च की चम’ड़ी क्षति’ग्रस्त हो चु’की है जि’सके बा’द चम’ड़ी की प्ला’स्टिक स’र्जरी क’र उ’से ठी’क कि’या ग’या. व’हीं पी’ड़ित महि’ला को एं’टी बायो’टिक द’वा औ’र स्टेरा’इड दि’या ग’या है.

महि’ला की आं’ख तो न’हीं ब’चाई जा स’की ले’किन आ’ई बॉ’ल औ’र पल’कों के मू’वमेंट को ब’चाने में डॉ’क्टर्स काम’याब र’हे. इ’स मा’मले के सा’मने आ’ने के बा’द अ’ब डॉ’क्टर्स, आ’म लो’गों को सला’ह दे र’हे हैं कि खा’ना बना’ते व’क्त कु’कर के प्रेश’र औ’र टा’यर की ह’वा भ’रते व’क्त साव’धानी ब’रतनी चा’हिए. क’ई बा’र ऐ’से हा’दसे साम’ने आ जा’ते हैं कि जा’न भी जो’खिम में प’ड़ सक’ती है.