Categories
News

30 नवं’बर को पी’एम मो’दी कर’ने वा’ले है ये ब’ड़ा का’म, स’भी का जान’ना ज’रूरी, प’ढ़ें पू’री ख’बर…

हिंदी खबर

प्रधान’मंत्री न’रेंद्र मो’दी 30 नवं’बर को वारा’णसी जा’एंगे. को’रोना वाय’रस के भा’रत में द’स्तक दे’ने के बा’द पी’एम मो’दी की वारा’णसी की य’ह पह’ली या’त्रा हो’गी. इ’स दौ’रान पीए’म सा’र्वजनिक बैठ’क क’रेंगे औ’र क’ई परियोज’नाओं का शि’लान्यास क’रेंगे. 

प्रधान’मंत्री मो’दी की वारा’णसी या’त्रा को ले’कर पह’ले से ही कया’स लगा’ए जा र’हे थे. मा’ना जा र’हा था कि पीए’म मो’दी दे’व दिवा’ली के अव’सर प’र वाराण’सी में हों’गे. पीए’म मो’दी के सं’भावित का’र्यक्रम को लेक’र पह’ले से ही तैयारि’यां च’ल र’ही हैं. वारा’णसी जि’ला प्रशा’सन के मुता’बिक उ’त्तर प्र’देश शा’सन से 30 नवंब’र को दे’व दीपा’वली के दि’न प्रधा’नमंत्री के वारा’णसी आग’मन की सूच’ना मि’ली थी. लिहा’जा तै’यारियां शु’रू हो ग’ई थीं.

पीए’म मो’दी के दे’व दीपा’वली औ’र सा’रनाथ में प’र्यटन विभा’ग के ला’इट एं’ड सा’उंड कार्य’क्रम में शा’मिल हो’ने की संभा’वना है. इ’सके अति’रिक्त उन’के का’शी विश्वना’थ कॉ’रिडोर भ्र’मण की भी संभा’वना है. वाराण’सी या’त्रा के दौरा’न पीए’म एनए’चएआ’ई की ए’क परि’योजना का लो’कार्पण भी क’र स’कते हैं. 

प्रधा’नमंत्री मो’दी के दे’व दीपा’वली का’र्यक्रम में शा’मिल हो स’कते हैं. लि’हाजा, गं’गा में सा’फ स’फाई, गं’गा उ’स पा’र प्र’काश व्य’वस्था आ’दि का’र्यों की जिम्मेदा’री संबं’धित विभा’गों को सौं’पी ग’ई है. पी’एम के संभावि’त का’र्यक्रम को दे’खते हु’ए पी’डब्ल्यूडी, प’र्यटन विभा’ग, नग’र निग’म, पु’लिस वि’भाग, जि’ला पंचा’यत वि’भाग, सिंचा’ई वि’भाग, वि’द्युत वि’भाग औ’र वी’डीए को तैया’री क’रने का नि’र्देश दि’या ग’या है.वारा’णसी से पीए’म मो’दी के चु’नाव के खिला’फ तेजब’हादुर की याचि’का प’र SC का फैस’ला क’ल