Categories
Entertainment

बॉ’लीवुड की ड्रा’मा क्वी’न रा’खी सावं’त ने अप’नी शा’दी से उठा’या प’र्दा, इ’स बॉ’लीवुड स्टा’र को बता’या अप’ना प’ति…

हिंदी खबर

लखन’ऊ: बॉली’वुड की ड्रा’मा औ’र कंट्रो’वर्सियल क्वी’न के ना’म से पह’चानी जा’ने वा’ली ए’क्ट्रेस रा’खी सा’वंत (Rakhi Sawant) आ’ज अप’ना 42वां ब’र्थडे से’लिब्रेट क’र र’ही हैं। रा’खी आ’ए दि’न कि’सी ना कि’सी व’जह से सु’र्खियों में ब’नी ही र’हती हैं। य’ही वज’ह है कि उ’न्हें कंट्रो’वर्सी क्वी’न भी क’हा जा’ता है। तो आ’ज ह’म आप’को रा’खी सा’वंत के जन्मदि’न प’र उन’से जु’ड़ी कु’छ खा’स बा’तें ब’ताने जा र’हे हैं-

रा’खी की जिं’दगी सं’घर्षों से र’ही भ’री

अप’ने आइ’टम नंब’र से एंटरटे’नमेंट जग’त में तह’लका म’चाने वा’ली रा’खी ने अप’नी ला’इफ में का’फी ज्या’दा सं’घर्ष कि’या है। करि’यर के शुरुआ’ती दौ’र में उन्हों’ने अ’पने जी’वन में क’ई उता’र-चढ़ा’व दे’खे हैं। घ’र के हाला’त ठी’क ना हो’ने की वज’ह से उन्हों’ने ब’हुत ही छो’टी सी उ’म्र में घ’र की जिम्मेदा’री अप’ने कं’धों प’र ले ली।

टी’ना अंबा’नी की शा’दी में स’र्व कि’या था खा’ना

रा’खी ने खु’द ए’क इं’टरव्यू में बता’या था कि घ’र की तं’गी की वज’ह से उन’के घ’र वा’लों ने उ’न्हें ब’हुत ही छो’टी सी उ’म्र में का’म क’रने के लि’ए घ’र से बाह’र भे’ज दि’या था। ऐ’से में रा’खी ने छो’टे मो’टे का’म क’रने शु’रू क’र दि’ए। य’ही न’हीं क्या आ’पको प’ता है कि रा’खी ने अंबा’नी की शा’दी में खा’ना परो’सा है। जी हां द’स सा’ल की उ’म्र में रा’खी ने टी’ना अंबा’नी की शा’दी में खा’ना स’र्व कि’या था। उ’न्हें केट’रिंग के का’म के लि’ए रो’ज 50 रु’पये मि’लते थे।

शा’दी प’र अ’भी भी सस्पें’स जा’री

वै’से इ’न स’ब के अला’वा रा’खी सा’वंत अप’नी शा’दी को ले’कर भी का’फी सु’र्खियों में ब’नी र’हती हैं। उन्हों’ने सा’ल 2019 में शा’दी क’रने का दा’वा कि’या था औ’र उन्हों’ने कु’छ फोटो’ज भी शे’यर की थी। रा’खी के प’ति का ना’म रि’तेश है। ले’किन रा’खी के प’ति की झ’लक अ’ब त’क दुनि’या के सा’मने न’हीं आ’ई है। ए’क बा’र उन्हों’ने इंट’रव्यू में क’हा था कि उन’के प’ति कैम’रा शा’य हैं इस’लिए वो कैम’रा के सा’मने न’हीं आ’ते।

हालां’कि लो’गों का कह’ना है कि रा’खी ने लाइम’लाइट में आ’ने के लि’ए के’वल शा’दी का ढों’ग कि’या था। ब’ता दें कि इस’से प’हले भी रा’खी सा’वंत अप’ने शा’दी के च’लते सुर्खि’यां ब’टोर चु’की हैं। रा’खी ने क’हा था कि वे दी’पक कला’ल के सा’थ शा’दी कर’ने जा र’ही हैं। मग’ल ऐ’सा न’हीं हो स’का औ’र रा’खी ने कि’सी औ’र से शा’दी क’र ली, लेकि’न शा’दी किस’से हु’ई ये अ’भी त’क रा’ज ब’ना हु’आ है। रा’खी की शा’दी को ले’कर अ’भी भी सस्पें’स बरक’रार है।

रा’खी सा’वंत का फि’ल्मी क’रियर

व’र्क फ्रं’ट की बा’त की जा’ए तो रा’खी सावं’त ने अ’पने क’रियर की शु’रुआत फि’ल्म अ’ग्निचक्र (1997) से कि’या था। इ’सके बा’द वो ‘जो’रू का गुला’म’, ‘ये रा’ते हैं प्या’र के’ औ’र ‘जि’स दे’श में गं’गा र’हता है’ जै’सी फि’ल्मों में छो’टे रो’ल या डां’स नं’बर कर’ते हु’ई न’जर आ’ई थीं। उन्हों’ने फि’ल्म ‘ये रि’श्ता क्या कहला’ता है’ से ‘ब’म भो’ले ब’म भो’ले’ के सा’थ आ’इटम सॉ’न्ग्स में एं’ट्री की थी।

रा’खी ने क’ई फि’ल्मों में आ’इटम सॉ’न्ग्स प’र पर’फॉर्म क’र सु’र्खियां बंटो’री थी। क्रे’जी 4 फि’ल्म में उ’नका गा’ना ‘ये तो ब’ता’, ‘दे’खता है तू क्या’ ब’हुत पॉ’पुलर हु’आ थ। इस’के अला’वा वे सा’ल 2006 में ‘बि’ग बॉ’स’ के सी’जन 1 का हि’स्सा थीं।