Categories
Entertainment

क’भी 50 रुप’ए के लि’ए इ’स बॉ’लीवुड ए’क्ट्रेस ने कि’या था ये का’म, जान’कर हैरा’न हो जाएं’गे आ’प…

हिंदी खबर

मुं’बई. बॉली’वुड की म’शहूर ‘आइ’टम ग’र्ल’ रा’खी सा’वंत का ज’न्म आ’ज ही के दि’न 25 नवंब’र 1978 को हु’आ था। इ’स सा’ल रा’खी अप’ना 42वां जन्मदि’न म’ना र’ही हैं। रा’खी अ’क्सर अप’ने बेबा’क बया’नों के लि’ए चर्चा’ओं में र’हती हैं। वो ज’ब चा’हे जो चा’हे बो’ल दे’ती हैं। ऑ’नस्क्रीन अप’नी अजी’बोगरीब हरक’तों की व’जह से वो अधिक’तर सम’य सु’र्खियों में ब’नी रह’ती हैं। बी’ते सा’ल उन्हों’ने अप’नी शा’दी को ले’कर भी सु’र्खियां बटो’री। ए’क्ट्रेस के जन्मदि’न पर उन’से जु’ड़ी बातें ब’ता र’हे हैं… Celebs

महा’राष्ट्र के मुं’बई में ज’न्मीं रा’खी सावं’त का बच’पन संघ’र्ष से भ’रा र’हा है। रा’खी ने अ’पने फि’ल्मी क’रियर की शुरु’आत तो 1997 से की थी। लेकि’न, उ’न्होंने छो’टी उ’म्र से ही का’फी संघ’र्ष भ’रे दि’न बि’ताए हैं। म’हज 10 सा’ल की उ’म्र में उन्हों’ने टी’ना अं’बानी की शा’दी में लो’गों को खा’ना स’र्व कि’या था। इ’स का’म के लि’ए रा’खी को सि’र्फ 50 रु’पए मेह’ताना मि’ला था। 

घ’र में आ’र्थिक तं’गी की स्थि’ती को देख’ते हु’ए उ’नके घ’र वा’लों ने उ’नसे ये का’म कर’वाया था। रा’खी ऐ’से परि’वार से ता’ल्लुक रख’ती थीं, जहां घ”र की महि’लाओं या लड़’कियों को आ’जादी न’हीं थी। ऐ’से में मह’ज 11 सा’ल की उ’म्र में डां’डिया नाच’ने की जि’द क’रने प’र उन’की मां औ’र मा’मा ने मिल’कर रा’खी के लं’बे बा’ल का’ट दि’ए थे। 

बा’लों को कु’छ इ’स तर’ह से का’टा ग’या था कि उ’न्हें देख’ने प’र ल’ग र’हा था कि बा’लों को ज’ला दि’या ग’या है। रा’खी पू’रे दि’न आइ’ने के सा’मने ख’ड़ी हो’कर रो’ई थीं। उ’सी दि’न रा’खी ने ये फैस’ला क’र लि’या था कि वो अ’पने परि’वार के खि’लाफ जा’कर ही सा’रे का’म करें’गी।

इस’के बा’द ही रा’खी ने परि’वार के खि’लाफ जा’कर बॉली’वुड में कद’म र’खा। उन्हों’ने अ’पने करिय’र की शुरुआ’त 1997 में फि’ल्म ‘अ’ग्निचक्र’ से की थी। इ’सके बा’द उन्हों’ने ‘जो’रू का गु’लाम’, ‘ये रा’ते हैं प्या’र के’ औ’र ‘जि’स दे’श में गं’गा रह’ता है’ जै’सी फि’ल्मों में कु’छ छो’टे-मो’टे किर’दार और डां’स नं’बर कि’ए। इ’न दि’नों रा’खी राज’नीति में भी ए’क्टिव ‘हैं।

रा’खी सा’वंत प्या’र के माम’ले में अस’फल सा’बित हु’ईं। रा’खी मॉड’ल औ’र ए’क्टर अभि’षेक अव’स्थी के सा’थ रिलेश’नशिप में का’फी स’मय त’क र’हीं। दो’नों ने सा’थ में डां’स रिय’लिटी शो ‘न’च ब’लिये’ भी जी’ता।  

दो’नों की शा’दी की बा’तें भी स’माने आ’ईं ले’किन, ये रि’श्ता शा’दी के पड़ा’व प’र पहुं’चने से पह’ले ही टू’ट ग’या। इ’सके बा’द रा’खी ने अप’ना स्वयं’वर भी नेश’नल टेली’विजन प’र रचा’या लेकि’न इ’समें भी वो सफ’ल न’हीं र’हीं। हालां’कि, अ’ब रा’खी ने शा’दी क’र ली है लेकि’न उन’का दू’ल्हा कौ’न है ये कि’सी को प’ता न’हीं।