Categories
News

जब अधिकारी नें घर के तहखानें में छिपा रखा था 2 लाख करोड़ कैश और 13 टन सोना!! सरकार नें….

खबरें

किसी अधिकारी के घर से अगर 2 लाख 62 हजार करोड़ रुपये कै’श और 13 टन सो’ना नि’कल आए तो उस दे’श की स’रका’र भी बौ’खला जाएगी. ऐसा ही कुछ हुआ हमारे पड़ो’सी दे’श ची’न में. ची’न में एक पू’र्व सर’कारी अ’धिका’री के घ’र पर जब छा’पा मा’रा गया तो उनके बे’स’मेंट में जो निक’ला था, उसे देखकर ची’न की सरकार की भी आंखें खुली की खुली रह गई थीं.

यहां जिस अधिकारी के घर से इतनी अकू’त संप’त्ति निक’ली थी, उनका नाम झांग है. वह हा’इकू सि’टी के पूर्व मेयर रह चुके हैं. उनके घर से छा’पेमारी के दौ’रान 13 टन सो’ना और दो ला’ख 62 हजार क’रोड़ कै’श मिला था. उस दौ’रान सोने की की’मत 26 अर’ब से भी ज्‍यादा बताई गई थी. अ’धिका’री के घर से इतनी बड़ी संप’त्ति मिलने के बाद कहा गया था कि वह ची’न के सबसे अ’मीर आद’मी जै’क मा से भी ज्यादा पैसे वाले हैं.

पूर्व अधि’कारी के घर से इतनी ज्या’दा अकूत संप’त्ति नि’कलने के बाद उन पर आर्थिक अ’परा’ध का मुक’दमा चलाया गया था. सर्च टीम को कहीं से सूच’ना मिली थी कि अ’धिका’री के घर में अ’वैध पैसे रखे हुए हैं. जब स’र्च टीम उन’के घर पहुंची तो उन्हें कुछ खास नहीं मिला था, लेकिन टीम जब बे’स’मेंट में गई तो उस’के हो’श ही उड़ गए थे.

बेसमेंट का नजारा देखकर स’र्च टीम के अधि’का’री भी हैरान रह गए थे. इतनी ज्या’दा रक’म मिल’ने के बाद नेशन’ल सुप’रविज’री क’मीशन को अ’धि’कारी से पूछता’छ करने आना पड़ा था. उस अ’धि’कारी के बेस’मेंट का एक वीडि’यो सा’मने आया था. वीडि’यो में देखा जा सक’ता है कि उनका बेस’मेंट सोनें की ईंटों यानी गोल्‍ड बार्स के बड़े ढेरों से प’टा हुआ है.

बता दें कि ची’न के व’र्तमा’न राष्ट्र’पति शी जिनपिंग ने जब साल 2012 में अपना पद संभाला था, तब से लेकर अब तक ची’न में भ्रष्‍टा’चार के 10 हजार से ज्यादा माम’ले सामने आ चुके हैं. इन 10 ह’जार भ्र’ष्टाचा’रि’यों में 120 से ज्या’दा ऐसे लोग हैं जो अहम पदों पर वि’राज’मा’न थे. इसमें से कु’छ तो मि’लिट्री ऑ’फिस’र्स भी थे.