Categories
News

नी’तीश कु’मार की जी’त प’र अप’नी उंगलि’यां का’ट ले’ता है ये श’ख्स, अ’ब त’क दे चु’का इ’तनी….

हिंदी खबर

जहाना’बाद. बि’हार में न’ई सरका’र के गठ’न को लो’ग अल’ग-अल’ग तरी’के से सेलि’ब्रेट क’र र’हे हैं. एन’डीए (NDA) के ने’ता ज’हां मंदि’रों में पू’जा-अर्च’ना क’र, पटा’खे जला’कर, मिठा’इयां बांट’कर इ’स जी’त को उत्स’व के तौ’र प’र म”ना र’हे हैं. व’हीं ए’क ऐ’सा भी श’ख्स सा’मने आ’या है जिस’ने नीती’श कु’मार (Nitish Kumar) के फि’र से सीए’म बन’ने की खु’शी में अ’पने हा’थ की उंग’ली का’ट दी.

बि’हार के जहा’नाबाद जि’ले (Jehanabad) का रह’ने वा’ला ये यु’वक नी’तीश कु’मार का इत’ना ब’ड़ा फै’न है कि उन’की ह’र जी’त प’र अ’पनी उंग’ली का’ट ले’ता है. बि’हार में नीती’श सर’कार ब’नने की खु’शी में ए’क बा’र फि’र से इ’स सन’की यु’वक ने अप’ने हा’थ की उंग’ली को काट’कर खु’शी म’नाई. पिछ’ले ती’न बा’र से नीती’श कु’मार के मु’ख्यमंत्री बन’ने के सा’थ ही य’ह सन’की हां’थ की उंग’ली का’ट क’र खु’शी का इज’हार क’रता है.

जहाना’बाद जि’ले के घो’सी था’ना क्षे’त्र के वै’ना गां’व के इ’स 45 सा’ल के श’ख्स का ना’म अनि’ल श’र्मा उ’र्फ अली’बाबा है जो इ’स बा’र फि’र से उंग’ली काट’कर सु’र्खियों में है. अनि’ल श’र्मा ऊ’र्फ अ’ली बा’बा ने 2005 में स’बसे पह’ले अप’नी उंग’ली का’ट कर गौ’रेया बा’बा को च’ढ़ाई थी औ’र इ’सके बा’द से ये सिलसि’ला जा’री है. 2010 में अनि’ल ने नीती’श की जी’त प’र अ’पने हा’थ की दू’सरी उंग’ली का’ट दी. नी’तीश कु’मार ज’ब 2015 में सी’एम ब’ने त’ब भी अ’निल श’र्मा ने अ’पनी ए’क औ’र या’नि ती’सरी उंग’ली काट’कर गौरै’या बा’बा को चढा’या औ’र इ’स बा’र भी नीती’श की ताज’पोशी हो’ते ही उस”ने फि’र व’ही का’म कि’या.



उंग’ली का’टे जा’ने की सू’चना प’र पहुं’चे मीडि’या वा’लों को उस’ने क’हा कि अग’र इ’स बा’र नी’तीश कु’मार की सर’कार न’हीं बन’ती तो वो अ’पनी गर्द’न भी का”ट ले’ता. उस’ने बता’या कि जि’स त’रह से ए’ग्जिट पो’ल में नीती’श कुमा’र को हा’रते हु’ए दिखा’या जा र’हा था उ’ससे व’ह इ’तना गम’गीन हो ग’या कि उ’सने 4 दि’नों त’क है खा’ना पी’ना भी छो’ड़ दि’या था. अनि’ल ने ब’ताया कि वो नी’तीश कु’मार की जी’त की खु’शी में अ’पनी उंग’ली काट’ता रह’ता है.
युव’क की उं’गली का’टे जा’ने की सूच’ना प’र ब’ड़ी सं’ख्या में ग्रा’मीण उ’सके घ’र के पा’स ज’मा हो ग’ए ले’किन अ’निल ने ब’ताया कि ज’ब त’क सीए’म उस’से न’हीं मि’लेंगे वो अ’पना इ’लाज भी न’हीं कराए’गा. अनि’ल के गां’व के ग्रामी’णों ने बता’या कि वो क’हीं बा’हर का’म कर’ता था ले’किन बि’हार विधा’नसभा चुना’व की घोष’णा के सा’थ ही गां’व आ’कर उ’सने अप’नी सं’पत्ति बे’ची औ’र फि’र नीती’श कु’मार का प्र’चार क’रने ल’गा.