Categories
News

दे’श में दौ’ड़ी दु’खों की ल’हर इ’स ब’ड़े ने’ता की अचा’नक बिग’ड़ी तबी’यत, अं’गो ने का’म कर’ना कि’या बं’द…

वायरल खबर

गुवा’हाटी: इ’स व’क्त की सब’से ब’ड़ी खब’र अ’सम से आ र’ही है। अ’सम के पू’र्व मु’ख्यमंत्री तरु’ण गो’गोई की तबी’यत ब’हुत ही ज्या’दा बिग’ड़ ग’ई है। उ’न्हें सां’स ले’ने में का’फी दि’क्कत हो र’ही है। व’ह सां’स ले’ने में दि’क्कत हो’ने के सा’थ बेहो’श हो ग’ये हैं। उन’के क’ई अं’गों ने का’म क’रना बं’द क’र दि’या है।

ये जान’कारी रा’ज्य के स्वा’स्थ्य मं’त्री हि’मंत बि’स्व सर’मा ने दी। उन्हों’ने ब’ताया कि कां’ग्रेस के व’रिष्ठ ने’ता गो’गोई (86) को बे’चैनी की शि’कायत के बा’द गुवा’हाटी मेडि’कल कॉ’लेज ए’वं अस्पता’ल (जीए’मसीएच) में दो न’वम्बर को एडमि’ट क’राया ग’या था।

उन’के त’बीयत के बा’रे में जान’कारी ले’ने के लि’ए जीएम’सीएच अस्पता’ल प’हुंचे सर’मा ने क’हा, सां’स ले’ने में दि’क्कत के का’रण उन’की हा’लत बिग’ड़ ग’ई है। इस’लिए, डॉ’क्टरों ने ए’क इंट्यूबेश’न वेंटि’लेटर शु’रू कि’या, जो मशी’न वेंटिले’शन है।

उन्हों’ने क’हा कि गो’गोई ‘‘पू’री तर’ह से बेसु’ध हैं” औ’र उन’के क’ई अं’गों ने का’म कर’ना बं’द क’र दि’या है। दवा’ओं औ’र अ’न्य साध’नों से उ’नके अं’गों को ठी’क क’रने का प्रया’स जा’री है। डॉक्ट’र डायलि’सिस का भी प्रया’स क’रेंगे। लेकिन अग”ले दो से ती’न दि’न का सम’य बेह’द ही म’हत्वपूर्ण हैं औ’र ह’म अप’नी तर’फ से ह’र सं’भव को’शिश क’र र’हे हैं।

उन्हों’ने ये भी क’हा कि दि’ल्ली में अखि’ल भार’तीय आ’युर्विज्ञान संस्था’न के एक्सप’र्ट के सा’थ जीएम’सीएच के डॉ’क्टर बा’तचीत क’र र’हे हैं औ’र उन्हों’ने गो’गोई को इ’स हा’लत में रा’ज्य के बा’हर ले जा’ने की कि’सी भी संभा’वना से इन’कार कि’या है।

अ’सम के ती’न बा’र मुख्यमं’त्री र’हे  हैं गोगो’ई

गौरत’लब है कि अ’सम के ती’न बा’र मुख्यमं’त्री रहे गो’गोई को कोरो’ना वाय’रस से स्व’स्थ हो’ने के बा’द 25 अक्टू’बर को अस्पता’ल से डि’स्चार्ज क’र दि’या ग’या था।

गोगो’ई की 25 अ’गस्त को को’विड-19 की रि’पोर्ट पा’जिटिव पा’ई ग’ई थी। उ’सके अ’गले ही दि’न उ’न्हें हॉस्पि’टल में ए’डमिट करा’या ग’या था। व’ह दो मही’ने त’क अस्पता’ल में भ’र्ती र’हे थे।