Categories
Other

भारतीय स्टेट बैंक ने दिया करोड़ो ग्राहकों कों बड़ा झटका !! कही आप तो……

व्यापार

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एक ही महीने में दूसरी बार फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर मिलने वाले ब्याज में कमी कर दी है। बैंक ने सभी अवधि की एफडी पर ब्याज दरें 0.40 फीसदी तक घटा दी हैं।

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने लॉकडाउन में अपने करेड़ों ग्राहकों को झटका दिया है। एसबीआई ने एक ही महीने में दूसरी बार फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर मिलने वाले ब्याज दरों में कमी कर दी है। बैंक ने सभी अवधि की एफडी पर ब्याज दरें 0.40 फीसदी तक घटा दी हैं। नई दरें 27 मई यानी बुधवार से लागू हो गई हैं। आपको बता दें कि बैंक ने इस महीने की शुरुआत में भी एफडी पर ब्याज दरें घटाने का फैसला किया था।

SBI की ओर से ब्याज दरें घटाने के बाद अब एक से 2 साल तक की एफडी पर ब्याज दरें गिरकर 5.1 फीसदी पर आ गई है। वहीं, तीन से 5 साल की एफडी पर 5.3 फीसदी ब्याज मिलेगा।

7-45 दिन की एफडी पर नई ब्याज दरें
SBI ने आम लोगों के लिए ब्याज दरें 3.3 फीसदी से घटाकर 2.9 फीसदी कर दी हैं। वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दरें 3.8 फीसदी से घटकर 3.4 फीसदी पर आ गई हैं।

46-179 दिन की एफडी पर नई ब्याज दरें
SBI ने आम लोगों के लिए ब्याज दरें 4.3 फीसदी से घटाकर 3.9 फीसदी कर दी हैं। वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दरें 4.8 फीसदी से गिरकर 4.4 फीसदी रह गई हैं।

180-210 दिन की एफडी पर नई ब्याज दरें
इस अवधि में आम लोगों के लिए SBI ने ब्याज दरें 4.8 फीसदी से घटाकर 4.4 फीसदी कर दी हैं। वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दरें 5.3 फीसदी से घटकर 4.9 फीसदी पर आ गई हैं।

211 दिन से 1 साल की एफडी पर नई ब्याज दरें
इस अवधि में आम लोगों के लिए SBI ने ब्याज दरें 4.8 फीसदी से घटाकर 4.4 फीसदी कर दी हैं। वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दरें 5.3 फीसदी से घटकर 4.9 फीसदी पर आ गई हैं।