Categories
News

प्या’र को हमे’शा के लि’ए मज’बूत कर’ने के लि’ए, रि’श्तों में ज’रूरी है ये 5 ची’जें, जानि’ए….

हिंदी खबर

प्या’र के रि’श्ते में बं’धने के बा’द पार्ट’नर्स को ए’क-दू’सरे से क’ई तर’ह उम्मी’दें जु’ड़ जा’ती हैं। ह’र लो’गों की चाह’त हो’ती है कि पा’र्टनर की आ’दते अ’च्छी हो। इ’न आद’तों को देख’कर ही लड़’कियां लड़’कों की त’रफ आ’कर्षित हो’ती हैं। ल’ड़कियां तो रिलेश’नशिप में आ’ने से प’हले लड़’कों के व्य’क्तित्व की स’भी बा’तों को जा’न ले’ना चाह’ती हैं। ऐ’से में आ’ज ह’म आ’पको बता’एंगे कि लड़’कों की वो कौ’न सी आ’दतें हो’ती हैं, जो लड़’कियों को प’संद आ’ती हैं….

ईमान’दारी
लड़’कियों को ईमान’दार ल’ड़के पसं’द हो’ते हैं। ह’र ल’ड़की चा’हती है कि उस’का पा’र्टनर ईमा’नदार हो। ए’क बेहत’र रि’श्ते के लि’ए उ’स रि’श्ते में ईमा’नदारी का हो’ना बहु’त आ’वश्यक है।

सम’झदारी
लड़’कियों को ऐ’से ल’ड़के पसं’द हो’ते हैं, जो सम’झदारी से का’म ले’ते हैं। लड़’कियों का मा’नना है कि ऐ’से लड़’के छो’टी-मो’टी नों’क झों’क को नजर’अंदाज क’र दे’ते हैं, जि’ससे परि’वार में क’लेश की संभा’वना न के ब’राबर हो’ती हैं। लड़’कियों को ऐ’से लड़’के बि’ल्कुल भी प’संद न’हीं हो’ते हैं, जो छो’टी-छो’टी बा’तों को तू’ल दे’ते हैं।

हे’ल्पिंग नेच’र
लड़कि’यों को ऐ’से ल’ड़के पसं’द हो’ते हैं, जो हे’ल्पिंग नेच’र के हो’ते हैं। ऐ’से ल’ड़के महि’लाओं का सम्मा’न कर’ना जा’नते हैं औ’र म’दद कर’ने में क’भी पी’छे न’हीं रह’ते हैं। जो ल’ड़के स’भी की मद’द कर’ना जा’नते हैं, वो अप’ने पा’र्टनर के सा’थ प्या’र भ’रा व्यव’हार ही कर’ते हैं, इस’लिए ल’ड़कियों को ऐ’से लड़’के प’संद आ’ते हैं जो स’बकी मद’द क’रते हैं।

भ’रोसेमंद
लड़कि’यां भरोसे’मंद पा’र्टनर की चाह’त रख’ती हैं। कि’सी भी रि’श्ते में आ’ने से प’हले लड़’कियां देख’ती हैं कि उन’का पा’र्टनर कित’ना भरो’सेमंद है। भ’रोसा रि’श्ते में नीं’व की तर’ह हो’ता है।

सें’स ऑ’फ ह्यूम’र
लड़कि’यों को ऐ’से ल’ड़के प’संद आ’ते हैं, जि’नका सें’स ऑ’फ ह्यूम’र अ’च्छा हो’ता है, क्यों’कि ऐ’से लो’ग खु’द भी खु’श र’हते हैं औ’र आस’पास के लो’गों को भी खु’श रख’ते हैं। लड़’कियां ऐ’से पा’र्टनर की चा’हत रख’ती हैं, जि’नका सें’स ऑ’फ ह्यूम’र अ’च्छा हो क्यों’कि ऐ’से लड़’कों में कि’सी भी परि’स्थिति में लड़कि’यों को खु’श र’खने की खा’सियत हो’ती है।