Categories
News

CM यो’गी के स’ख्त नि’र्देश: मो’बाइल की ह’र कॉ’ल खु’द रिसी’व क’रें, वर’ना हो जा’एंगे.. प’ढ़ें पू’री ख’बर…

हिंदी खबर

लख’नऊ. यू’पी सर’कार (UP Government) का नि’र्देश है कि प्रदे’श के स’भी जि’लों के जिला’धिकारियों औ’र पुलि’स कप्ता’नों को अप’ने सर’कारी मो’बाइल (CUG) न’म्बर प’र आ’ने वा’ली ह’र कॉ’ल खु’द रिसी’व कर’नी हो’गी. मुख्यमं’त्री यो’गी आ’दित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) इ’स सं’बंध में स’भी डी’एम, एस’पी औ’र एस’एसपी को नि’र्देश दि’ए हैं कि ज’न स’मस्याओं को पू’री गं’भीरता से लें. उन’के का’र्यालय से को’ई भी फरि’यादी निरा’श हो’कर न लौ’टे.

अग’ले ह’फ्ते से औ’चक फो’न कि’या जा’एगा: सी’एम

सी’एम यो’गी ने नि’र्देशों में क’हा है कि डी’एम औ’र पु’लिस कप्ता’न अ’पने सी’यूजी नम्ब’र प’र आ’ने वा’ली ह’र फो’न कॉ’ल का ज’वाब ज’रूर दें. य’ह आ’देश तत्का’ल प्रभा’व से अ’मल में ला’ना हो’गा. अग’ले ए’क सप्ता’ह में मुख्य’मंत्री का’र्यालय से औ’चक फो’न क’र अधिका’रियों की का’र्यशैली की ह’कीकत की पड़’ताल की जा’एगी.   सी’एम यो’गी ने गै’र जिम्मे’दार अधि’कारियों के खिला’फ तत्का’ल का’र्रवाई क’रने के लि’ए उच्चाधि’कारियों को भी निर्दे’शित कि’या है.



‘मर्या’दित व्यव’हार क’रें, स’मस्या सु’नें, स्था’यी समा’धान दें’
ज’न स’मस्याओं के त्वरि’त औ’र प्रभा’वी नि’दान के सं’बंध में जा’री मु’ख्यमंत्री के ता’जा आ’देश में क’हा ग’या है कि जि’ले में तै’नात अधि’कारी अप’ने कै’म्प ऑ’फिस की अ’पेक्षा का’र्यालय में अ’धिक से अ’धिक स’मय दें. को’ई भी व्य’क्ति जो अ’पनी स’मस्या ले’कर आ’ता है, उस’से मर्या’दित व्यव’हार क’रें. उन’की स’मस्या को सु’नें औ’र स्था’ई समाधा’न के लि’ए उ’चित क’दम उठा’एं.

सीए’म यो’गी ने क’हा है कि सर’कार ज’नता के लि’ए है. ऐ’से में ज’नता की सु’विधा, उन’की स’मस्याओं का समा’धान सर’कार की प्रा’थमिकता में है. जी’रो टॉ’लरेंस की नी’ति के सा’थ अधिका’रीगण अप’नी जिम्मेदा’रियों का निर्व’हन क’रें. मुख्यमं’त्री का’र्यालय से डीए’म, ए’सपी औ’र एस’एसपी की कार्य’शैली की सत’त निग’रानी की जाए’गी.