Categories
News

उड़े आ’तंकि’यों के चीथ’ड़े: तबा’ही लेकर आ रहा था ये ट्रक, सेना ने ऐसे लिया एक्शन…

खबरें

घाटी में आ’तंकि’यों की ना’पा’क ह’रक’तों के खि’लाफ भा’रतीय सु’रक्षाब’लों का अ’भिया’न जोरो-शोरों से जारी है। ऐसे में मिली खु’फिया जा’नकारी के बाद से न’गरो’टा में सु’रक्षा क:ड़ी की गई और हर ना’के-इ’लाके पर आने जाने वाले वा’हनों की जांच शुरू की गई। इस बीच भा’रतीय सुर’क्षा बलों ने बान टोल प्ला’जा के पास एक ना’का लगाया था। जांच के दौ’रान आ’तंक’वादि’यों के एक स’मूह ने भा’रती’य सु’रक्षा बलों पर सुबह 5 बजे ताब’ड़तो’ड़ गो’लाबा’री शुरू कर दी। जिसके बाद दोनों तरफ से मु’ठभे’ड़ शुरू हो गई।

वि’स्फोट’क से भरे ट्रक में ध’माका
ज’म्मू-क’श्मीर में सु’रक्षा’ब’लों ने बान टोल प्लाजा के पास ना’का लगाया था। इस बीच आ’तंकि’यों के एक गु’ट ने गो’लियों च’लाना शुरू कर दिया। जिसके बाद मु’ठभे’ड़ शुरू हो गई। टो’ल प्ला’जा पर आ’तं’की जिस ट्र’क से आए थे, उसमें भा’री वि’स्फोट’क मौ’जूद था।

इसके बाद ए’नका’उंट’र के दौरान वि’स्फो’ट’क से भरे ट्रक में ध’माका हुआ था। ऐसे में अफ’रा-त’फरी के इस मा’हौल के बी’च लो’गों के अ’वाही-ज’वाही पर रोक लगा दी गई है। चारों त’रफ सु’रक्षाब’लों का ना’का-बंदी कर दी गई है।

4 आ’तंकवा’दी मा’र गिराए
बता दें, ज’म्मू क’श्मी’र में डी’डीसी के चुना’व होने वाले हैं। घा’टी में डी’डीसी के लिए पह’ले चरण का मतदान 28 नवंबर को होना है। घा’टी को बा’रूद से दहलाने की बड़ी सा’जिश को भारतीय सु’रक्षाब’लों ने ना’काम कर दिया है।

देश के सु’रक्षा ब’लों ने आज ए’न’का’उंट’र में 4 आ’तंक’वा’दी मा’र गि’राए हैं। ए’न’का’उं’टर के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है। यहां पर आ’तंकि’यों के खि’लाफ सु’रक्षाबलों का अ’भिया’न जारी है। खु’फिया जा’नका’री के बाद न’गरोटा में सु’रक्षा कड़ी कर दी गई है हर नाके पर आने जाने वाले वा’हनों की जां’च शुरू की गई है।

उधर ज’म्मू-क’श्मीर के डी’जीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि मा’रे गए सभी आ’तंकी जै’श-ए-मो’ह’म्मद से जुड़े हुए थे। उनमें से तीन के श’व ब’राम’द कर लिए गए हैं। चौथे आ’तंकी के श’व की त’ला’श की जा रही है। घा’टी में हर बॉ’र्डर पर ज’वानों की तै’नाती कर दी गई है।