Categories
News

लो’गों को स’मझाने के लि’ए मं’त्री जी च’बा ग’ए ये ची’ज, देख’कर लो’ग र’ह ग’ए दं’ग….

हिंदी खबर

का’म क’रो तो ऐ’सा क’रो की ज’नता भी मा’न ले. सि’र्फ बो’लने से कु’छ न’हीं हो’ता ऐ’सा का’ण्ड क’रो की पू’री दुनि’या में च’र्चा हो जा’ए. औ’र ठी’क ऐ’से ही इ’स मं’त्री ने कर’के दि’खा दि’या. आ’पने गां’धी जी की गु’ड़ खा’ने वा’ली तो क’हानी सु’नी ही हो’गी. ज’ब वो ब’च्चे को स’मझाने से प’हले खु’द की आ’दत बद’ल र’हे थे. ठी’क उ’सी प्र’कार म’त्स्य मं’त्री ने क’र के दि’खा दि’या. प्रे’स कां’फ्रेंस में क’च्ची मछ’ली ही च’बा ग’ए. सि’र्फ इसलि’ए की लो’गों का भरो’सा जी’त स’के. जन’ता को सम’झाने बु’झाने के लि’ए इ’स मं’त्री ने जो का’ण्ड कि’या है वो भी दे’ख लीजि’ए.

तो दे’खा आ’पने कै’से मं’त्री जी म’छली को खा र’हे हैं, वो भी क’च्ची म’छली. अ’ब ये वीडि’यो वाय’रल हु’ई तो लो’ग भी पू’छ र’हे हैं की भा’ई ये है कौ’न. औ’र इस’ने क’च्ची मछ’ली क्यों खा’ई वो भी प्रे’स कॉन्फ्रें’स में. तो ब’ता दें की मं’त्री जी लो’गों को सम’झा र’हे थे. इस’लिए उन्हों’ने ये प्र’योग क’रके दिखा’या. ये वी’डियो है श्री’लंका की. ज’हाँ मछ’ली उद्यो’ग खत’रे में था. इसलि’ए मं’त्री ने ये स्टं’ट क’रके दिखा’या.

इ’सका कार’ण है को’रोना वाइ’रस, को’रोना के चक्क’र में क’ई उद्यो’ग धं’धे पि’ट ग’ए. इ’न्हीं में से ए’क था मछ’ली उद्यो’ग. स’मुद्री कि’नारे इस’का अ’च्छा ख़ा’सा बिज’नेस है प’र को’रोना के चक्क’र में लो’गों ने ड’र के मा’रे मी’ट मछ’ली से दू’री ब’ना ली. इ’स वज’ह से मछुआ’रों के जी’वन प’र सं’कट आ ग’या. जी’विका क’म हो’ने ल’गी. इस’लिए श्री लं’का के पू’र्व म’त्स्य मं’त्री ने ये क’दम उठा’या. इ’स मं’त्री का ना’म है दिली’प वे’दाराच्छी, ये भ’रोसा दिला’ने के लि’ए मछ’ली से कोरो’ना वायर’स न’हीं फ़ै’ल र’हा. उन्हों’ने खु’द ही मछ’ली खा’कर दि’खा दि’या. औ’र क’हा क’हा कि कोरोना’वायरस संक्र’मण के ड’र से लो’ग मछ’ली न’हीं खा र’हे हैं. मैं आ’प स’बसे इ’से खा’ने की अपी’ल कर’ता हूं. ड’रिए म’त, म’छली खा’ने से आ’पको संक्रम’ण न’हीं हो’गा

ब’ता दें कि श्री लं’का की मु’ख्य आ’य का स्त्रो’त मछ’ली उद्यो’ग है. दे’श विदे’श में म’छली की क’म बि’क्री के का’रण मछ’ली उद्यो’ग प’र गह’रा संक’ट आ ग’या. इ’स सं’कट के दौ’र को पू’र्व मं”त्री ने बखू’बी सम’झा औ’र ये का’ण्ड क’र दि’या खै’र ये वीडि’यो सो’शल मीडि’या प’र वा’यरल हो ग’या. आप’का इ’स मा’मले में कह’ना है.