Categories
News

मि’ट्टी से भ’री ट्रॉ’ली खा’ली क’रते व’क्त, अचा’नक गिर’ने ल’गीं ये ची’जें, जि’से दे’ख स’बके उ’ड़े हो’श….

वायरल खबर

उत्त’र प्र’देश के शा’मली ज’नपद में ए’क कि’सान के खे’त में खु’दाई कर’ते सम’य सो’ने-चां’दी के सि’क्के नि’कले. य’ह सो’ने चां’दी के सि’क्के प्राची’नकाल के हैं. रविवा’र को मि’ट्टी से भ’री ट्रैक्ट’र ट्रॉ’ली से सि’क्के गि’रने प’र ग्रा’मीणों को इ’सका प’ता ल’गा.

ग्रा’मीणों को जै’से ही खे’त में ख’जाना मि’लने की सूच’ना मि’ली ब’ड़ी सं’ख्या में लो’ग इ’कट्ठा हो ग’ए. जिस’के जो हा’थ ल’गा वो ले’कर च’ल दि’या. उध’र, पु’लिस भी खे’त प’र प’हुंची, ले’किन ग्रामी’णों ने सि’क्के नि’कलने की बा’त से इन’कार क’र दि’या.

सूच’ना मि’लने प’र ज’ब पु’लिस भी खे’त प’र पहुं’ची प’र ग्रामी’णों सि’क्के मि’लने की बा’त से सा’फ इन’कार क’र दि’या. ले’किन 3 सि’क्कों के फो’टो मीडि’या को मि’ले हैं जि’नमें दो सो’ने औ’र ए’क चां’दी का ब’ताया जा र’हा है. चां’दी के सि’क्के प’र अ’रबी में रह’मतुल्ला इ’ब्ने मो’हम्मद औ’र सो’ने के ए’क सि’क्के प’र दू’सरा क’लमा लि’खा है.

खे’त मा’लिक ओ’म सिं’ह का कह’ना है कि कु’छ सि’क्के निक’ले हैं उस’में कि’तने चां’दी के हैं औ’र कि’तने सो’ने के इस’की जा’नकारी उ’न्हें न’हीं है. ग्रा’म प्र’धान रा’ज कु’मार का कह’ना है सू’चना मि’ली है लेकि’न उन्हों’ने सि’क्के न’हीं दे’खे हैं.

सो’ने के दू’सरे सि’क्के प’र क्या लि’खा है य’ह प’ढ़ने में न’हीं नज’र आ र’हा है खे’त मा’लिक ओ’म सिं’ह का क’हना है कि कु’छ सि’क्के नि’कले हैं उ’समें कि’तने चां’दी के हैं औ’र कित’ने सो’ने के इ’सकी जा’नकारी न’हीं है ग्रा’म प्र’धान रा’ज कु’मार का क’हना है सू’चना मि’ली है ले’किन उन्हों’ने सि’क्के न’हीं दे’खे हैं. एडी’एम अ’रविंद सिं’ह का कह’ना है कि खु’दाई के दौ’रान को’ई धा’तु निक’लने की सू’चना मि’ली है एस’डीएम को जां’च के लि’ए क’हा ग’या है पु’राने सि’क्के निक’ले हैं तो पुरा’तत्व को सू’चना दी जा’एगी.