Categories
News

बैं’को की छु’ट्टी: इत’ने दि’न रु’क जाएं’गे स’भी का’म, ज’ल्द नि’पटा लें ये स’भी का’म….

ताजा खबर

न’ई दि’ल्ली: अ’गर आप’को बैं’क से संबं’धित को’ई भी का’म है तो उ’से फि’र फटा’फट नि’पटा लें, क्यों’कि अ’गर आ’प ऐ’सा न’हीं कर’ते हैं तो अग’ले कु’छ दि’नों के लि’ए आ’पके ज’रूरी का’म ट’ल जाएं’गे। दरअ’सल, दे’श में अ’भी भी फे’स्टिव सी’जन जा’री है औ’र ऐ’से में क’ई रा’ज्यों में कु’छ दि’नों के लि’ए बैं’क बं’द र’हने वा’ले हैं। तो अ’गर आ’प बैं’क के कि’सी का’म से बा’हर निक’लने वा’ले हैं तो इ’ससे पह’ले ए’क बा’र छुट्टि’यों की पू’री लि’स्ट जरू’र चे’क क’र लें। ता’कि आ’प कि’सी भी परे’शानी से ब’च स’कें। तो चलि’ए जा’नते हैं कि बैं’कों में कि’स-कि’स दि’न काम’काज ठ’प रह’ने वा’ला है।

छ’ठ पू’जा के अ’वसर प’र य’हां बं’द र’हेंगे बैं’क

आप’को ब’ता दें कि दे’श के कु’छ रा’ज्यों में दी’वाली के बा’द छ’ठ पू’जा का त्योहा’र मना’या जा र’हा है। खास’तौर से बि’हार औ’र झा’रखंड में छ’ठ पू’जा की धू’म रह’ती है। ऐ’से में पट’ना जो’न के त’हत आ’ने वा’ले बैं’क 20 से 22 नवं’बर त’क बं’द र’हने वा’ले हैं। या’नी इ’न ती’न दि’न काम’काज पू’री त’रह से ठ’प रहे’गा। इ’नमें 20 औ’र 21 नवं’बर को छ’ठ पू’जा की छु’ट्टी रहे’गी, जब’कि 22 नवं’बर को रवि’वार हो’ने की वज’ह से बैं’क की छु’ट्टी रहे’गी।

इ’स दि’न भी बं’द रह’ने वा’ले हैं बैं’क

व’हीं शि’लांग क्षे’त्र में 22 औ’र 23 नवं’बर को बैं’कों की छु’ट्टी रहे’गी। य’हां प’र 23 नवं’बर को सें’ग कुत्स’नेम की व’जह से बैं’क बं’द रहें’गे। इस’के अला’वा 28 नवं’बर को भी बैं’क बं’द र’हने वा’ले हैं। क्यों’कि इ’स दि’न चौ’था शनि’वार रहे’गा। जान’कारी के लि’ए आ’पको ब’ता दें कि बैं’कों में ह’र मही’ने की दू’सरे औ’र चौ’थे शनि’वार को छु’ट्टी हो’ती है। व’हीं 29 नवं’बर को र’विवार हो’ने के चल’ते बैं’क बं’द रह’ने वा’ले हैं।

30 नवं’बर को भी बैं’कों की हो’गी छु’ट्टी

इ’सके बा’द 30 नवं’बर को गु’रु नान’क ज’यंती औ’र का’र्तिक पू’र्णिमा के मौ’के प’र न’ई दि’ल्ली, ल’खनऊ, का’नपुर, पट’ना,चंडी’गढ़, देह’रादून, भो’पाल, कोल’काता, रां’ची, शि’मला, श्री’नगर, ज’म्मू, मुंब’ई, राय’पुर, नाग’पुर, भुव’नेश्वर, हैदरा’बाद औ’र जय’पुर जो’न के बैं’क बं’द हों’गे। तो अग’र आप’को बैं’क से जु’ड़ा को’ई भी का’म है तो उ’से ज’ल्द ही नि’पटा लें।