Categories
News

जा’पान की ये राज’कुमारी इ’स ड’र की वज’ह से न’हीं क’र र’हीं हैं शा’दी, बो’ली शा’दी के बा’द प’ति के सा’थ क’रना प’ड़ता है….

हिंदी खबर

जा’पान की राज’कुमारी ने शा’ही द’र्जा छी’न लि’ए जा’ने के ड’र की व’जह से ए’क बा’र फि’र अ’पनी शा’दी को टा’ल दि’या. क’रीब 7 सा’ल से अप’ने प्रे’मी से शा’दी का इंत’जार क’र र’ही जा’पान की राज’कुमारी मा’को को व’हां के निय’म की व’जह से ए’क बा’र फि’र शा’दी टाल’नी प’ड़ी.

दरअ’सल जा’पान के निय’म औ’र शा’ही परि’वार की परं’परा के मुता’बिक अग’र राजकु’मारी मा’को कि’सी बा’हरी व्य’क्ति से शा’दी क’रती हैं तो उ’न्हें अप’नी राजकु’मारी का स्टेट’स त्या’गना हो’गा औ’र उ’न्हें व’हां आ’म लो’गों की त’रह जिंद’गी गुजा’रनी हो’गी. इ’सी ड’र की व’जह से राज’कुमारी ने ए’क बा’र फि’र अ’पने प्रे’मी से शा’दी को कु’छ दि’नों के लि’ए टा’ल दि’या है.

प्रिंसे’ज मा’को ने ऐला’न कि’या कि वो अप’नी शा’दी को ए’क बा’र फि’र से टा’ल र’ही हैं. 28 सा’ल की राजकु’मारी ने इ’ससे प’हले सा’ल 2017 में भी अ’पनी शा’दी टा’ल दी थी. इस’के बा’द राज’कुमारी मा’को आ’गे की प’ढ़ाई के लि’ए ब्रि’टेन च’ली ग’ई थीं.

बा’त अ’गर उ’नके प्रे’मी की क’रें तो उ’नका ना’म क’ई को’मुरो है जो स’मुद्र त’टों प’र पर्य’टन को ब’ढ़ावा दे’ने का का’म क’रते हैं. को’मुरे स्कीईं’ग भी क’रते हैं औ’र उ’न्हें वाय’लिन ब’जाना, खा’ना बना’ना बे’हद प’संद है. कोमु’रो से शा’दी टाल’ने के बा’द राज’कुमारी मा’को ने क’हा कि इ’स स’मय भवि’ष्य की यो’जना के बा’रे में कु’छ भी कह’ना बे’हद मुश्कि’ल है लेकि’न ह’म ए’क दूस’रे के बि’ना न’हीं र’ह स’कते. उन्हों’ने क’हा ह’म ए’क दूस’रे के अ’च्छे औ’र बु’रे सम’य में सा’थ रह’ते हैं औ’र ए’क दू’सरे को स’हारा दे’ते हैं.

शा’ही प’रिवार में अं’तिम बा’र राज’कुमारी की प’दवी प्रिं’सेज मा’को की बु’आ सयो’का से वाप’स ली ग’ई थी क्यों’कि राज’कुमारी सया’को ने सा’ल 2005 में टो’क्यो के ए’क अधि’कारी से वि’वाह र’चाया था. उ’नकी स’भी शा’ही सु’विधा भी ख’त्म क’र दी ग’ई थी.

इ’स वि’वादास्पद परं’परा के त’हत ए’क आ’म यु’वक से शा’दी के कार’ण अ’ब मा’को शा’ही परि’वार की स’भी महि’ला स’दस्यों की त’रह मि’लने वा’ला अप’ना शा’ही द’र्जा खो दें’गी. ब’ता दें कि य’ह कानू’न शा’ही पु’रुषों प’र ला’गू न’हीं हो’ता.

ब’ता दें कि स्टेट’स जा’न के ड’र की व’जह से राजकु’मारी मा’को ने क’ई सा’लों त’क अ’पने प्रे’म सं’बंध को गु’प्त र’खा था. सा’ल 2013 में ही उ’नके प्रे’मी ने उ’न्हें शा’दी का प्र’स्ताव दि’या था. राज’कुमारी के पि’ता ने बता’या कि उ’न्हें न’हीं प’ता उ’नकी बे’टी की शा’दी हो’गी भी या न’हीं हो’गी.