Categories
News

हा’र मा’नने को तै’यार न’हीं हैं ट्रं’प, बाइ’डेन की जग’ह खु’द को मा’न र’हे है….

वायरल खबर

अमेरि’का में राष्ट्र’पति चुना’व का फाइ’नल रिज’ल्ट अ’भी न’हीं आ’या है, ले’किन जो बाइ’डेन को संभा’वित राष्ट्रप’ति के रू’प में दे’खा जा र’हा है. जो बाइ’डेन को 306 इले’क्टोरेल वो’ट मि’ल चु’के हैं, जब’कि निवर्त’मान रा’ष्ट्रपति डो’नाल्ड ट्रं’प को अ’भी त’क 232 इले’क्टोरेल वो’ट मि’ले हैं. वो’टों की गिन’ती अ’भी भी जा’री है. इ’स बी’च डो’नाल्ड ट्रं’प ने दा’वा कि’या है कि वो चु’नाव जी’ते ग’ए हैं.

इ’ससे पह’ले डो’नाल्ड ट्रं’प ने मा’न लि’या था कि उन’की हा’र हु’ई है, लेकि’न उन’का ये कबू’लनामा आ’रोप के सा’थ आ’या था. ट्रं’प ने जो बा’इडेन की जी’त की बा’त मा’नी तो थी, लेकि’न उन्हों’ने चुना’व में धांध’ली का आ’रोप लगा’या था. राष्ट्रप’ति चु’नाव के नती’जों के बा’द पह’ली बा’र लो’गों से मुखा’तिब हो’ने आ’ए ट्रं’प ने चु’नाव में धां’धली हो’ने के आ’रोप ल’गाए.

डो’नाल्ड ट्रं’प ने ट्वी’ट क’रके क’हा था, ‘बाइ’डेन जी’त ग’ए क्यों’कि चुना’व में धां’धली हु’ई. कि’सी पर्यवे”क्षक को अनु’मति न’हीं दी ग’ई. ए’क धु’र वामपं’थी नि’जी स्वा’मित्व वा’ली कंप’नी डोमि’नियन को म’तों को सूची’बद्ध क’रने का का’म दि’या ग’या, जिस’की सा’ख ख’राब है औ’र घ’टिया उप’करणों से य’ह का’म कि’या ग’या जो टेक्स’स चुना’व (जि’समें मैं बहु’त म’तों से जी’ता) के लि’ए भी स’ही सा’बित न’हीं हु’ए थे. फ’र्जी औ’र मू’क मी’डिया.’

गौर’तलब है कि बा’इडेन को 538 में से 306 इले’क्टोरल कॉ’लेज वो’ट मि’ले हैं, ज’बकि ट्रं’प को 232 इले’क्टोरल वो’ट मि’ले हैं. ट्रं’प ने पेन’सिल्वेनिया, नेवा’दा, मि’शिगन, जॉ’र्जिया औ’र ऐरि’जोना समे’त क’ई रा’ज्यों में चु’नाव प’रिणामों को चु’नौती दी है. ट्रं’प ने वि’स्कोन्सिन में फि’र से का’उंटिंग क’रने की मां’ग की है. 

डो’नाल्ड ट्रं’प ने अ’पने ए’क ट्वी’ट में क’हा था, ‘व’ह (बा’इडेन) केव’ल फे’क न्‍यू’ज मी’डिया की नज’रों में जी’ते हैं. मैं कि’सी के आ’गे न’हीं झु’कता. ह’म प्रया’स जा’री र’खेंगे. य’ह हेरा’फेरी वा’ले चुना’व थे.’ ट्रं’प ने क’हा था, ‘ह’म जी’तेंगे.’बि’ग बॉ’स के से’ट प’र ‘डोना’ल्ड ट्रं’प’, कॉमे’डी पं’च सु’न सल’मान खा’न की छू’टी हं’सी