Categories
Other

बडी खबर नही रहें राजीव गांधी और नरेन्द्र मोदी की भविष्यवाणी करनें वाले बेजान………

खबरें

विश्‍वभर में फेमस एस्ट्रोलॉजर बेजन दारूवाला का निधन हो गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि वह कोरोना (Covid 19) से जूझ रहे थे। 11 जुलाई 1931 को अहमदाबाद, गुजरात में एक पारसी परिवार में पैदा हुए बेजान दारुवाला अंग्रेजी के प्रोफेसर भी थे। देशभर के तमाम अखबारों और टीवी चैनलों पर उनके बताए राशिफल प्रकाशित और प्रसारित होते थे।

बेजान दारुवाला ने 25 अप्रैल 2003 को अपनी ज्योतिष की वेबसाइट का शुभारंभ मुंबई के होटल ताजमहल में किया। इन्होंने अपनी ज्योतिषी सेवाओं का शुभारंभ अपने निजी समूह के द्वारा इंटरनेट पर शुरू किया। उनकी वेबसाइट बेजानदारूवालाडॉटकॉम है। ज्‍योतिष शास्‍त्र के महारथी बेजान दारूवाला ने संजय गांधी दुर्घटना और 2014 में प्रधानमंत्री पद के ल‍िए नरेंद्र मोदी की जीत की भविष्‍यवाणी भी की थी।

वह विभिन्न तकनीक के माध्यम से भविष्यवाणी किया करते थे। वह वैदिक ज्योतिष, न्यूमेरोलॉजी, हाथ देखना समेत कई तकनीक के ज्ञाता थे। वह अक्सर बाजार के उतार चढ़ाव को लेकर भी भविष्यवाणी किया करते थे। उनकी वेबसाइट के मुताबिक वह अमेरिका के सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी थे। खुशहाल जिंदगी को लेकर उनके जीवन का मंत्र था, ‘जियो, प्यार करो और खुश रहो’। राजस्थान में उदयपुर के सिटी पैलेस के प्रिंस लक्ष्यराज सिंह मेवाड़, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे अक्सर उनसे सलाह लेते थे।